Monthly Numerology Horoscope Hindi: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है. इसके लिए मूलांक की मदद ली जाती है. मूलांक जातक की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. उदाहरण के लिए किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होगा. आइए बर्थडेट या मूलांक के जरिए जानते हैं कि अंक ज्‍योतिष के अनुसार जून का महीना किन लोगों के लिए शुभ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 3- जिन लोगों की जन्‍मतारीख 3, 12, 21 या 30 है उन्‍हें जून में कई लाभ हो सकते हैं. इन जातकों को गुड न्‍यूज मिल सकती है. आपका यश बढ़ेगा. आत्मवश्विास में वृद्धि होगी. काम की तारीफ होगी. वहीं प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ भी अच्‍छी रहेगी. परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. राजनीति में सक्रिय लोगों को बड़ा पद मिल सकता है. 


मूलांक 5- जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 5, 14 या 22 तारीख को हुआ है, उन्‍हें जून में अप्रत्‍याशित धन लाभ हो सकता है. माता की ओर से सुखद अनुभूति होगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. नई नौकरी या रोजगार मिल सकता है. करियर में उन्‍नति होगी. आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा. 


मूलांक 7- किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है. जून में मूलांक 7 के जातकों को करियर में नए मौके मिलेंगे. वे नौकरी बदल सकते हैं या ट्रांसफर हो सकता है. आय भी बढ़ेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. संतान से सुख मिलेगा. नया वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. 


मूलांक 9- किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 9 है. इन लोगों को जून में कामों में सफलता मिलेगी. आत्मवश्विास में वृद्धि होगी. किसी महत्‍वपूर्ण कार्य के लिए विदेश जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सकारात्‍मक बदलाव होंगे. मनचाही जगह ट्रांसफर मिल सकता है. कोशिश करें कि गुस्‍से से बचें. ऐसा करना लाभ के प्रतिशत को कई गुना बढ़ा देगा.  


(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)