Mulank 4: ज्योतिष शास्त्र में अंक शास्त्र को बहुत महत्व दिया जाता है. अंक शास्त्र में व्यक्ति का मूलांक पता होने से उसके स्वभाव, गुण-अवगुण और भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. अंक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्म की तारीख से निकाला जाता है.ऐसे ही जिस व्यक्ति का जन्म 4, 13, 22, 31 को हुआ है उनका मूलांक 4 होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज हम मूलांक 4 वाले लोगों के बारे में बात करेंगे. मूलांक चार वाले लोगों पर राहु और सूर्य देव की कृपा रहती है. ये बहुत चतुर, चालाक और कूटनीतिज्ञ माने जाते हैं हालांकि ये थोड़े जिद्दी किस्म के होते हैं. वहीं प्यार के मामले में थोड़े फिल्मी होते हैं. आइए जानते हैं मूलांक 4 वाले लोगों के बारे में.


कैसा होता है स्वभाव


मूलांक 4 वाले लोग देखने में सुंदर होते हैं. इनका स्वभाव फ्रैंडली होता है. ये मस्त मौला होते हैं और इनका मिजाज होता मजाकिया होता है. इन्हें बिंदास जीना पसंद हैं इसलिए कई लोग इन्हें खूब पसंद करते हैं. हालांकि ये लोग शकी भी होते हैं इसलिए कई बार गलतफहमी में आकर गलतियां कर बैठते हैं जिससे इन्हें रिलेशनशिप में परेशानी का सामना भी करना पड़ जाता है. 


शनिवार को सूर्यास्त के समय करें ये उपाय, अगले दिन सूर्योदय के साथ ही होगा भाग्योदय, मिलेंगी कई सौगातें
 


कमाते हैं खूब नाम 


मूलांक 4 वाले लोग अच्छे वक्ता हो सकते हैं. ये राजनीति में जाएं तो खूब नाम कमाते हैं. साहसी और निडर होने के साथ ये लोग अच्छे लीडर साबित होते हैं. जज, वकील या ज्योतिष भी हो सकते हैं. हालांकि थोड़े आलसी भी होते हैं जिससे कई बार करियर में परेशानी भी उठानी पड़ती है.


होते हैं वफादार 


मूलांक 4 वाले लोग रिश्तों को लेकर काफी वफादार होते हैं. ये अपने पार्टनर को पूरा मान-सम्मान देते हैं. इनके अफेयर तो होते हैं पर जब इनका दिल किसी पर आ जाए तो ये उनके लिए कुछ भी कर गुजरते हैं. मूलांक 4 वाले लड़के अपनी पत्नी के लिए बहुत केयरिंग और मान-सम्मान देने वाले होते हैं. ये अपनी पत्नी की हर बात मानते हैं और उन्हें किसी भी चीज की कमी नहीं होने देते.


नौकरी में प्रमोशन और कर्ज मुक्ति के लिए शनि देव के प्रिय फूल से करें ये उपाय, न्याय के देवता जल्द पूरी करेंगे हर मुराद
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)