Surya Ka Rohini Nakshatra me Pravesh: ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर तो बदलाव लाता ही है. साथ ही सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन भी बहुत खास होता है. सूर्य जब रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करते हैं तो नौतपा प्रारंभ होते हैं. नौतपा में सूर्य की सीधी किरणें धरती पर पड़ती हैं और इससे उत्‍तर भारत में भीषण गर्मी पड़ती है. इस साल सूर्य 25 मई को कृत्तिका नक्षत्र से निकलकर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों के स्वामी और चंद्रमा को ग्रह स्वामिनी का दर्जा प्राप्त है. इस तरह रानी के नक्षत्र में राजा का विराजमान होना शुभ माना गया है. सूर्य के रोहिणी नक्षत्र में विराजमान रहने का प्रभाव यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों पर इसका असर सबसे अधिक और शुभ रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशि वालों को मिलेगा प्रमोशन-इंक्रीमेंट 


सूर्य 15 दिन तक रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे और इस दौरान 3 राशि वाले जातकों पर जमकर मेहरबान रहेंगे. इन जातकों को करियर में उन्‍नति, इनकम में वृद्धि होने के योग हैं. व्‍यापार का विस्‍तार होगा. आत्‍मबल बढ़ने से कामों में सफलता मिलेगी. 


मेष राशि: सूर्य का रोहिणी नक्षत्र में गोचर मेष राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा. आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा. सामाजिक प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. नौकरी में उन्‍नति मिल सकती है. बेरोजगारों को अच्छी नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. कारोबारी जातक विदेश जा सकते हैं. धन लाभ होगा. मुनाफा बढ़ेगा. 


कर्क राशि: सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बेहद फलदायी रहेगा. धन लाभ होगा. नए-नए स्‍त्रोतों से धन लाभ होगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. कुछ अच्‍छे मिलेंगे, जिनका सकारात्‍मक फल मिलेगा. बोनस या इंक्रीमेंट मिलेगा. बेरोजगारों को लाभ मिलेगा. राजनीति में सक्रिय जातकों की जीत तय है. स्‍टूडेंट्स के लिए समय सफलतादायी है. 


धनु राशि: धनु राशि के लोगों को सूर्य का रोहिणी नक्षत्र में रहना धनु राशि वालों को बहुत लाभ देगा. मान-सम्‍मान मिलेगा. प्रमोशन मिलेगा. आर्थिक समस्‍याएं दूर होंगी. आप राहत महसूस करेंगी. बचत करने में सफल रहेंगे. करियर में बड़ा उछाल आ सकता है. विदेश यात्रा के योग हैं. व्‍यापार में लाभ होगा. निवेश से लाभ होगा.