2024 ke Upay: साल 2024 शुरू होने जा रहा है और खास बात यह है कि 1 जनवरी 2024 को सोमवार का दिन है. हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. भोलेनाथ अपने भक्‍तों की पुकार बहुत जल्‍दी सुनते हैं और आसानी से प्रसन्‍न हो जाते हैं. यदि 5 राशि वाले लोग 1 जनवरी 2024, सोमवार को कुछ खास उपाय कर लें तो नया साल उनके कई सपने या इच्‍छाएं पूरी कर सकता है. ज्‍योतिष के मुताबिक राशि के अनुसार किए गए ये उपाय इन जातकों को बड़ा लाभ देंगे और महादेव की कृपा दिलाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नए साल में किस्‍मत चमकाने के उपाय 


मेष राशि: मेष राशि के जातक यदि साल 2024 को शानदार बनाना चाहते हैं तो पहले दिन अपने शरीर के वजन के 10वें हिस्‍से के बाद गेहूं किसी जरूरतमंद को दान करें. इसके अलावा वे शिव जी-हनुमान जी की पूजा करें. शिवलिंग पर शहद अर्पित करें और हनुमान जी को पान के पत्‍ते में शहद लगाकर अर्पित करें. ये उपाय आपकी मनोकामनाएं पूरी करने में मदद करेगा. 


वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक नए साल के पहले दिन भोलेनाथ को सफेद चावल और बेलपत्र चढ़ाएं. यह उपाय करने से भगवान शंकर की कृपा प्राप्‍त होगी और आपके सपने पूरे होंगे. 


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग साल 2024 के पहले दिन गणेश जी की पूजा करें, उन्‍हें दूर्वा अर्पित करें. गाय को हरा चारा खिलाएं, इससे उन्‍हें करियर में उन्‍नति मिलेगी. 


कर्क राशि: कर्क राशि के लोग साल के पहले दिन अनाथ, भूखे या गरीब बच्चों को दूध का दान करें. ये उपाय भोलेनाथ की असीम कृपा दिलाएगा. साथ ही आपको मानसिक शांति देगा. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाएगा.  


सिंह राशि: सिंह राशि के जातक साल 2024 के पहले दिन सुबह उगते हुए यूर्य को अर्घ्‍य दें और उसके बाद आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें. ये उपाय उनकी किस्‍मत चमका देगा और करियर में बहुत लाभ देगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)