Lucky Line On Palm: हस्तरेखा शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की ही एक अहम हिस्सा है. हस्तरेखा शास्त्र के जरिए व्यक्ति के हाथों की लकीरों से उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. कई बार हाथों की ये रेखाएं शुभ और अशुभ दोनों ही प्रकार के परिणामों के बारे में बताती है. जैसे कि हस्त रेखा शास्त्र के जरिए जिस टॉपिक पर बात होगी वह हाथों में बनने वाली 5 ऐसी रेखाएं हैं जो व्यक्ति को धनवान बनाने में मदद कर सकती है. आइए विस्तार में इन 5 भाग्यशाली रेखाओं के बारे में जानें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली की सबसे लकी रेखाएं


यदि किसी व्यक्ति के हाथों में हृदय रेखा के ठीक सामने त्रिशूल का निशान हो तो यह उसके लिए शुभ होता है. यदि यह त्रिशूल सूर्य पर्वत अनामिका अंगुली के ठीक नीचे हो तो इसकी स्थिति अच्छी रहती है. परिणामस्वरूप ऐसे व्यक्ति का सोसायटी में काफी नाम होता है और इज्जत भी मिलती है. इतना ही नहीं ऐसे लोग सूर्य के समान तेज गति प्राप्त करते हैं.


वहीं हाथ की रेखाओं में सूर्य रेखा पर गुरु पर्वत की स्थिति सही हो तो ऐसे में सरकारी नौकरी मिलने के अवसर बनते हैं. साथ ही सोसायटी में भी काफी नाम होता है.


वित्त रेखा की बात करें तो यह हथेली के बीचों बीच होती है. यदि यह रेखा किसी के हाथ में हो तो उसे जीवन में यश, वैभव और ऐश्वर्य का सुख मिलता है.


वहीं भाग्य रेखा शनि पर्वत तक जा रहा हो इसके साथ ही सूर्य रेखा गाढ़ी और साफ दिखे तो ऐसे लोग काफी लकी होते हैं. ऐसे लोगों को हर कार्य में ही सफलता मिलती है.


किसी व्यक्ति के हाथ में यदि भाग्य रेखा गुरु पर्वत या चंद्र पर्वत से शुरू हो और यह लंबी, साफ के अलावा गाढ़ी नजर आए तो ऐसे लोगों को जीवन में सफलता आसानी से प्राप्त होती है. इन लोगों को अपने जीवन में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)