Pushya Nakshtra 2024: फरवरी 22 यानी कल गुरु पुष्य नक्षत्र जैसा शुभ योग बनने जा रहा है. गुरु पुष्य नक्षत्र में अनेकों प्रकार के कार्य सिद्ध होते हैं. इस दिन से शुभ कार्य का प्रारंभ बहुत ही अच्छे परिणाम लेकर आता है. जो लोग किसी बड़े सामान को खरीदने की प्लानिंग कर रहे और अच्छे मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं, तो कल का दिन आपके लिए अति उत्तम है. यदि आप पुखराज, येलो सफायर, येलो टोपाज पहनना चाहते हैं या और भी बृहस्पति के बहुत सारे कीमती उपाय करना चाहते हैं, तो  कल के दिन से कार्यों की शुरुआत करें. इस दिन किए गए कार्य सिद्ध होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


क्या है गुरु पुष्य नक्षत्र? 
गुरुवार का दिन हो और उस दिन पुष्य नक्षत्र आ जाए तो यह गुरु पुष्य नक्षत्र का योग बनता है. 


 


क्या करना होता है शुभ?


 


1. शुभ कार्य गुरु पुष्य नक्षत्र से प्रारंभ कर सकते हैं, यह एक बहुत ही शुभ दिन है. जो लोग बृहस्पतिवार का व्रत रखना चाह रहे हैं, वह कर सकते हैं.


2. नई चीज खरीदना या कोई निर्माण करना चाहते हैं, तो गुरु पुष्य नक्षत्र का समय बड़ा शुभ माना जाता है.


3. नौकरी की तलाश, संतान प्राप्ति इच्छा, व्यापार में उन्नति और विद्यार्थियों को अच्छे अंक प्राप्ति के लिए इस दिन फलदार केले के वृक्ष में चने की दाल, हल्दी और जल में थोड़ी शक्कर मिलाकर जल को अर्पण करनी चाहिए. 


4. हल्दी का तिलक लगाकर ॐ विष्णवे नमः का 108 बार जाप करें, ऐसा करने से प्रमोशन के साथ ही, जो लोग नौकरी की प्रतीक्षा में हैं उनके कार्य भी बनेंगे.


5. वाहन, मकान की खरीदारी या रजिस्ट्री, विवाह से संबंधित कोई शुभ कार्य या फिर घर से ही संबंधित कोई बड़ी वस्तु खरीदने के लिए या दिन शुभ रहेगा. 


6. गुरु पुष्य नक्षत्र में यदि आप कोई पढ़ाई कोर्स आदि प्रारंभ करेंगे, तो बृहस्पति की कृपा दृष्टि सदैव आप पर बनी रहेगी.


7. आभूषण, रत्न आदि खरीदने के लिए भी यह दिन पुराणों में अति शुभ माना गया है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)