छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी, मयंक श्रीवास्तव की जगह रवि मित्तल बने जनसंपर्क आयुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2483954

छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी, मयंक श्रीवास्तव की जगह रवि मित्तल बने जनसंपर्क आयुक्त

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मंगलवार शाम को प्रशासनिक स्तर बड़ा फेरबदल हो गया. यहां जनसंपर्क आयुक्त मयंक श्रीवास्तव को अचानक पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह IAS रवि मित्तल को जनसंपर्क विभाग का नया आयुक्त बनाया गया है. 

छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी, मयंक श्रीवास्तव की जगह रवि मित्तल बने जनसंपर्क आयुक्त

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मंगलवार शाम को प्रशासनिक स्तर बड़ा फेरबदल हो गया. सरकार ने देर शाम 11 आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव किया. जनसंपर्क आयुक्त मयंक श्रीवास्तव को पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह IAS रवि मित्तल को जनसंपर्क विभाग का नया आयुक्त बनाया गया है. रवि मित्तल वर्तमान में जशपुर कलेक्टर थे, जो की सीएम विष्णुदेव साय का गृह जिला है.

सूरजपुर के कलेक्टर रोहित व्यास भी हटाए गए. रोहित व्यास को मुख्यमंत्री के गृह जिले जशपुर का कलेक्टर बनाया गया. जन्मेजय महोबे को महिला और बाल विकास विभाग का संचालक बनाया गया. एस जयवर्धन को सूरजपुर का कलेक्टर बनाया गया. जगदीश सोनकर को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर मंत्रालय में संयुक्त सचिव बनाया गया. विजय दयाराम को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के प्रबंध संचालक की जिम्मेदारी दी गई. तुलिका प्रजापति को मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का कलेक्टर बनाया गया.

2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं रवि मित्तल
रवि मित्तल 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज दिल्ली से एमबीबीएस की परीक्षा पास की है. एमबीबीएस के अंतिम वर्ष में ही यूपीएससी की परीक्षा में रवि मित्तल शामिल हुए. कहा जाता है कि बिना किसी कोचिंग के सेल्फ स्टडी कर रवि ने यूपीएससी की तैयारी की और यूपीएससी के अपने पहले ही अटेम्प्ट में 61वीं रैंक हासिल कर यूपीएससी क्रैक किया और आईएएस बने.

 

fallback

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news