Salman Khan Bhagya Kundali vs Lawrence Bishnoi Crime Kundali: 12 अक्टूबर को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और इसके फौरन बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी. बस फिर, लगातार इस तरह की घटनाओं के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर तमाम बड़े ज्योतिषियों और एस्ट्रोलॉजर कई तरह के दावे कर रहे हैं. सलमान खान की कुंडली और ग्रहों को लेकर और सलमान के आने वाले भविष्य को लेकर कई तरह की आशंकाएं जता रहे हैं. सोशल मीडिया पर ज्योतिषियों ने ये दावा किया है कि सलमान खान की जान को खतरा है और ये संकट अभी टलने वाला नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2025 तक सलमान को बचकर रहने की सलाह


सोशल मीडिया पर ज्योतिषियों ने चेतावनी तक दी है कि साल 2025 तक सलमान खान संभलकर नहीं रहे तो उनका सबसे बड़ा दुश्मन अपने मंसूबे में कामयाब हो सकता है. अब सलमान का सबसे बड़ा दुश्मन कौन है, ये बताने की जरूरत नहीं है. जी हां, हम बात कर रहे हैं गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई की, जो लगातार जेल से ही सलमान पर हमले के कई प्रयास कर चुका है और उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.


तो क्या वाकई सलमान की जान को है खतरा?


सोशल मीडिया पर कई एस्ट्रोलॉजर तो ये तक दावा कर रहे हैं कि साल 2021 से ही सलमान का बुरा वक्त चल रहा है. आशंका जतायी जा रही है कि अगर सलमान खान संभलकर ना रहे तो उनकी जान को भी खतरा हो सकता है. अब सलमान पर शनि की नजर टेढ़ी हो गई है या फिर सलमान की कुंडली में ग्रहों की चाल उन्हें अशुभ का संकेत दे रही है. इसका दावा हम नहीं कर सकते, लेकिन सोशल मीडिया पर एक नहीं, दो नहीं, बल्कि कई ज्योतिषियों ने सलमान की जान को खतरा बताकर सनसनी मचा दी है.


ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई के टारगेट में सलमान खान सबसे ऊपर, जानें हिट लिस्ट में और कौन-कौन शामिल


हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल ज्योतिषियों के दावों की हम पुष्टि नहीं करते. पर उनके दावों से सलमान के फैंस डरे हुए हैं, इसलिए आज हमने ज़ी न्यूज पर इन ज्योतिषियों के दावे पर सबसे बड़ी पड़ताल की. हमने ज्योतिष विद्या से इस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश की और पता लगाया कि क्या वाकई सलमान की कुंडली में कोई संकटकाल दिख रहा है. क्या सलमान की जान को वाकई कोई खतरा है. तो ज्योतिषियों के दावे की पड़ताल करने के लिए हमने उन ज्योतिषियों से बात की, जिन्होंने सलमान की कुंडली में काल दोष बताया है.


दावे के अनुसार, सलमान खान की राशि कुंभ है


सोशल मीडिया पर सलमान खान (Salman Khan) की कुंडली और ग्रहों की गणना के हिसाब से ये दावा किया जा रहा है कि सलमान खान की राशि कुंभ है. और मौजूदा वक्त में शनि कुंभ राशि में वक्री चल रहा है, जिसका खामियाजा सलमान खान को उठाना पड़ रहा है. इसलिए, सलमान खान को संभलकर रहना होगा और किसी भी तरह के विदेशी दौरे से बचना होगा. पंडित सत्यनारायण दवे का कहना है कि कुंभ राशि का शनि वक्री हो चुका है. 15 नवंबर तक सलमान को घर में रहना होगा. इसके बाद हालात ठीक हो सकते हैं. ज्योतिषी सुशील कुमार सिंह ने दावा किया है कि सलमान का समय अभी नहीं आया है. सलमान को डरने की जरूरत नहीं है. लेकिन, उन पर अटैम्पट हो सकता है.


क्या सच में सलमान की जान को है खतरा?


सवाल ज्योतिषी राजा मिश्रा से- आखिर क्यों आपको लगता है कि सलमान की जान को खतरा है. क्या आपके आंकलन में कुछ इसके संकेत दिखे हैं?


ज्योतिषी राजा मिश्रा ने बताया, 'सलमान खान की कुंडली मेष लग्न की बनती है. मेष लग्न की कुंडली में उनके ऊपर 2021 से ही बुध की महादशा में केतु की अंतरदशा चल रही है. बुध मेष लग्न की कुंडली में एक मारक ग्रह होता है. मारक ग्रह का अर्थ ही है मारने वाला, दुख देने वाला और कष्ट देने वाला. बुध कुंडली के अष्टम भाव में मृत्यु के घर में बैठा हुआ है, जिसका अर्थ है कि सलमान खान के जीव पर खतरा है. 4 सितंबर 2021 से 29 जनवरी 2025 तक बुध ग्रह यहीं रहेगा. इसके साथ ही केतु भी अष्टम भाव में बैठा हुआ है और भयंकर से भयंकर योग बन रहा है. इसका अर्थ है कि उन पर जानलेवा हमले का खतरा है.


वीडियो में देखिए- सलमान की कुंडली पर ज्योतिषों ने क्या कहा?



लॉरेंस बिश्नोई की सलमान से क्या दुश्मनी?


जेल से बेखौफ लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) करीब 700 गुर्गों के साथ गैंग संचालित कर रहा है. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (31) उर्फ ​​बलकरण बराड़ की उम्र महज पांच साल थी, जब अभिनेता सलमान खान से जुड़ा काला हिरण शिकार का मामला 1998 में राजस्थान में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान हुआ था. इस मामले से बिश्नोई समाज काफी नाराज हुआ था. छब्बीस साल बाद जेल में रहते हुए भी कुख्यात गैंगस्टर का सलमान के प्रति गहरा आक्रोश सुर्खियों में बना हुआ है. सलमान के करीबी माने जाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी (66) की पिछले हफ्ते मुंबई में तीन हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या के बाद बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया है. मुंबई पुलिस को आशंका है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या बिश्नोई के इशारे पर की गई, क्योंकि फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आया था, जिसमें दावा किया गया कि जो 'सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा' अपना हिसाब-किताब लगाकर रखना.


2018 में पहली बार सार्वजनिक हुई थी सलमान से दुश्मनी


पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के बीच दुश्मनी पहली बार 2018 में सार्वजनिक हुई थी, जब बिश्नोई ने जोधपुर में एक अदालत में पेशी के दौरान कहा था, 'हम सलमान खान को मार देंगे. एक बार जब हम कार्रवाई करेंगे तो सभी को पता चल जाएगा. मैंने अभी तक कुछ नहीं किया है, वे मुझ पर बिना किसी कारण के अपराध का आरोप लगा रहे हैं.' तब से, अभिनेता को कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैंऔर यह मामला इस साल अप्रैल में उस समय सुर्खियों में छा गया था, जब सलमान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे ने गोलियां चलाई थीं, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था.