Bathroom Vastu Upay: पैसों की तंगी से हो चुके हैं परेशान? बाथरूम में रख दें यह छोटी सी चीज, अपने आप खिंचकर आने लगेगा धन
Advertisement
trendingNow12479636

Bathroom Vastu Upay: पैसों की तंगी से हो चुके हैं परेशान? बाथरूम में रख दें यह छोटी सी चीज, अपने आप खिंचकर आने लगेगा धन

Bathroom Vastu Upay in Hindi: क्या आप भी कड़ी मेहनत के बावजूद लगातार आर्थिक तंगी झेलने को मजबूर हैं. अगर ऐसा है तो आज हम आपको बाथरूम से जुड़ा एक अहम वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे अपनाकर आप अपनी जिंदगी संवार सकते हैं.

 

Bathroom Vastu Upay: पैसों की तंगी से हो चुके हैं परेशान? बाथरूम में रख दें यह छोटी सी चीज, अपने आप खिंचकर आने लगेगा धन

Remove Vastu Dosh by Bathroom Upay: ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक अगर किसी के घर में वास्तु दोष लगा हो तो वहां पहने वाले परिवार को पतन की ओर जाने से कोई नहीं रोक सकता. धीरे- धीरे वह घर घर कंगाली का शिकार हो जाता है और परिवार के लोगों में क्लेश बढ़ जाता है. यही नहीं, लाइलाज बीमारी के परिवार के लोगों को घेरने का खतरा भी पैदा हो जाता है. इस वास्तु दोष को दूर करने के लिए कई तरह के वास्तु उपाय किए जाते हैं. ऐसा ही एक उपाय आपके बाथरूम से जुड़ा है, जिसके बारे में आज आपको जरूर जानना चाहिए. इसके बारे में जानकर आपकी किस्मत चमक जाएगी. 

घर में लगे वास्तु दोष के हटाने का उपाय

वास्तुविदों के मुताबिक अगर आपके घर में वास्तु दोष लगा हो तो मंगलवार को भगवान हनुमान का नाम लेकर और शनिवार को शनि देव का नाम लेकर बाथरूम में नमक रख दें. कहते हैं कि ऐसा करने से दोनों देव अति प्रसन्न होते हैं और घर के अदृश्य पहरेदार बनकर नकारात्मक शक्तियों को अंदर प्रवेश करने से रोक देते हैं. इसके साथ ही परिवार में सुख-शांति का माहौल बनता है और घर के सदस्यों में कड़वाहट खत्म हो जाती है. 

आर्थिक तंगी दूर करने का वास्तु उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो कांच के गिलास में पानी भरकर उसमें सेंधा नमक मिला लें. इसके बाद उसे बाथरूम के दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से घर में पैसों का प्रवाह बढ़ने लग जाता है. इस बात का ध्यान रखने की खास जरूरत है कि हर 15 दिन में नमक के इस पानी को बदलते रहें. 

बीमारियों से राहत पाने का वास्तु उपाय

जो लोग बार- बार बीमार होते रहते हैं या जो पुरानी बीमारियों से जूझ रहे हों, उन्हें हर 15 दिन में सेंधा नमक के पानी से नहाना चाहिए. कहते हैं कि सेंधा नमक से स्नान करना बहुत शुभ होता है. इससे शरीर की इम्यूनिटी मजबूत होती है. साथ ही शरीर पर छिपे तमाम तरह के बैक्टीरिया भी सेंधा नमक के प्रभाव से खत्म हो जाते हैं, जिससे आप निरोगी जीवन हासिल करते हैं. ज्यादा बेहतरी के लिए सेंधा नमक के पानी को टॉयलेट में डालकर बहा देना चाहिए. इससे सीवेज पाइप में भी कीटाणुओं की सफाई हो जाती है.

बाथरूम में सेंधा नमक रखने के फायदे

बाथरूम में सेंधा नमक रखने के बहुत सारे फायदे हैं. इससे न केवल घर का वास्तु दोष दूर होता है बल्कि अंदरुनी वातावरण भी शुद्ध हो जाता है. बाथरूम के किसी एक कोने में कटोरी में सेंधा नमक और फिटकरी रखने से खुशियों का आगमन होता है. आपको परिवार के साथ किसी तीर्थयात्रा पर जाने का सौभाग्य मिल सकता है. परिवार में किसी नए वाहन या संपत्ति का प्रवेश हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news