Samudrik shashtra: समुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के हाथों की लकीरें, उसकी बनावत और निशान देखकर उसके भविष्य के बारे में बहुत सी बातें पता लगाई जा सकती है. समुद्रिक शास्त्र में शरीर के कुछ खास जगहों पर मौजूद तिल को बहुत शुभ माना जाता है. इन जगहों पर तिल का होना व्यक्ति की किस्मत में चार-चांद लगा देता है. ऐसा व्यक्ति अपना जीवन ठाठ-बाट, शानौ-शौकत से जीता है. उसे जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. तो आइए जानते हैं कि शरीर के किन हिस्सों में तिल होना लकी माना जाता है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली के बीचों-बीच तिल 


हथेली के बीचों-बीच तिल का होना शुभ सूचक मानते हैं, कहते हैं ऐसे व्यक्ति के पास कभी धन की कमी नहीं होती. ऐसा व्यक्ति शानोशौकत से अपना जीवन जीता है और हर भौतिक सुख-सुविधा का लाभ उठाता है. 


Saturday Upay: शनिवार को सूर्यास्त के बाद कर लें पीपल के पेड़ से जुड़ा ये उपाय, बड़ी से बड़ी समस्या का मिल जाएगा
 


माथे के बीच में


जिस व्यक्ति के माथे के बीचों-बीच तिल होता है वह बहुत भाग्यशाली माना जाता है. ऐसे व्यक्ति का भाग्य हमेशा सूर्य की तरह चमकता है. ये जीवन में खूब तरक्की करते हैं और ऐशोआराम से जीवन व्यतीत करते हैं.


नाक पर तिल


नाक पर तिल होना देखने में अटपटा लग सकता है लेकिन जिन लोगों को नाक पर तिल होता है वे किस्मत के धनी माने जाते हैं. इन लोगों का किस्मत कभी साथ नहीं छोड़ती इसलिए जीवन में ये ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. 


Rashifal 13 July 2024: वृषभ-सिंह राशि वालों को करियर में मिलेंगे नए मौके, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
 


दाएं गाल पर तिल


जिन व्यक्ति के दाएं गाल पर तिल हो ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली होता है. ये कम मेहनत में भी सफलता अर्जित कर लेते हैं. इनके पास हर सुख-सुविधा होती है. 


अंगूठे पर तिल


अंगूठे पर तिल होना भी शुभ सूचक माना जाता है. जिस व्यक्ति के अंगूठे पर तिल होता है ऐसा व्यक्ति सौभाग्यशाली होता है. 


कमर पर तिल


जिस स्त्री के कमर पर तिल होता है वह लकी मानी जाती है. खासकर के बाय साइड तिल होना अच्छी किस्मत का सूचक होता है. ऐसी स्त्री के पास धन की कमी होती. वहीं पुरुषों के दाय साइड तिल होना शुभ मानते है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)