Shani Vakri in Kumbh: वैदिक ज्योतिष में शनि देव को न्याय प्रदाता और कर्मफल दाता माना गया है. यानी कि शनि कर्म के अनुसार फल देते हैं. इसलिए बुरे कर्म करने पर शनि बख्‍शते नहीं हैं और अच्‍छे कर्म करने वालों को शनि जमकर नवाजते भी हैं. अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में गोचर कर रहे शनि 29 जून 2024 से अपनी चाल बदलकर वक्री होने जा रहे हैं. शनि की उल्‍टी चाल हमेशा डराती हैं. शनि की वक्री चाल साल 2025 में भी जारी रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि की वक्री चाल का प्रभाव 


वक्री शनि शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव डालेंगे. कुछ राशि वालों के लिए शनि की उल्‍टी चाल कहर बनकर बरपेगी तो वहीं 3 राशि वालों के लिए वक्री शनि बेहद शुभ फल देंगे. इन राशि वाले जातकों पर धन-दौलत की बरसा होगी. यूं कहें कि साल 2025 या उससे पहले ही वे शनि की कृपा से मालामाल हो जाएंगे. आइए जानते हैं शनि की वक्री चाल का सकारात्‍मक प्रभाव किन राशियों पर होगा. 


मेष राशि : शनि का वक्री होना मेष राशि के जातकों को शुभ फल देगा. इन लोगों की इनकम में बढ़ोतरी होगी. जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. नए स्‍त्रोतों से पैसा आएगा, जिससे आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. जीवन स्‍तर बेहतर होगा. करियर-कारोबार अच्‍छा चलेगा. पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति रहेगी. आपके रिश्‍ते बेहतर होंगे. जोखिम भरे निवेश से लाभ होगा. 


यह भी पढ़ें : 29 जून तक दुश्‍मनों से सावधान ये 4 राशि वाले लोग, झेलना पड़ सकता है बड़ा नुकसान 


वृष राशि : वृष राशि वालों के लिए शनि का वक्री होना बेहद शुभ फल देगा. इन लोगों को करियर में बड़ी तरक्‍की मिल सकती है. ऊंचा पद, प्रतिष्‍ठा और भरपूर पैसा मिलेगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उनको नौकरी में अच्‍छे अवसर मिल सकते हैं. व्यापारी जातकों के हाथ भी कोई बड़ी डील लग सकती है. कुल मिलाकर यह समय करियर में सफलता, प्रसिद्धि और आर्थिक लाभ देने वाला है. परिजनों से रिश्‍ते मजबूत होंगे. 


मकर राशि : शनि की उल्‍टी चाल मकर राशि वालों को बहुत लाभ देगी. आपको धन लाभ के एक के बाद एक योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी. करियर में उन्‍नति मिलेगी. जिस प्रमोशन-इंक्रीमेंट का इंतजार था, वो मिलेगा. व्‍यापारियों को अटका हुआ पैसा मिलेगा. वाणी की दम पर काम बनेंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीताएंगे. संतान से सुख मिलेगा. प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने के योग हैं.


(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)