Today Horoscope 22 July 2024 : सावन सोमवार 22 जुलाई 2024 का दिन शिव भक्तों के लिए बेहद खास रहेगा. आज से पवित्र मास सावन की शुरुआत हो रही है. सोमवार का दिन भोले बाबा को समर्पित है, इसलिए इस मास के सोमवार को गंगा स्नान का भी विशेष महत्व है. चंद्रमा कल की तरह आज भी मकर राशि में रहेंगे साथ ही श्रवण और प्रीति योग है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - मेष राशि के लोगों का आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है, जिसके दम पर सभी चुनौतियों को  पार कर सकेंगे. व्यापारिक स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए ज्यादा धन खर्च करना पड़ सकता है, स्टॉक से लेकर दुकान के मेंटेनेंस आदि चीजों पर धन खर्च होगा. मित्र आपकी परेशानियों में मददगार साबित होंगे, बीच-बीच में उनसे बातचीत करके संपर्क में रहने का प्रयास करें. माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है, उनका स्वास्थ्य नरम हो सकता है. सेहत की बात करें तो पानी का सेवन ज्यादा करना है, थोड़ी-थोड़ी देर में पानी और हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहना है.


वृष- कार्यस्थल पर बॉस के समक्ष सभी लोग एक दूसरे को बेहतर साबित करने का प्रयास कर सकते हैं, इस भीड़ में आपको भी पीछे नहीं रहना चाहिए. लोन पास कराने के उद्देश्य से बैंक के चक्कर काटने पड़ सकते हैं, आपकी भागदौड़ रंग लाएगी. युवा वर्ग  खाली वक्त का सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे. सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा, नए लोगों से जान पहचान बढ़ेगी. वाहन प्रयोग सावधानी के साथ करना है और यातायात के नियमों को अनदेखा करने की गलती तो बिल्कुल न करें.


मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग फाइलिंग का काम करते हैं, वह बहुत ध्यानपूर्वक अपने कार्य करें. यदि काम के सिलसिले से बाहर है तो कर्मचारी से फोन पर कम्युनिकेशन करते रहें, जिससे गलती से भी काम खराब न हो. आने वाले कल की चिंता में वर्तमान न बर्बाद करें, ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ होती है. उन क्रियाकलापों को प्राथमिकता दें, जिससे घर का माहौल शांत और खुशनुमा बने. नशे की लत से छुटकारा पाने के लिए समय अच्छा है, प्रयास करेंगे तो मेहनत रंग लाएगी.


कर्क- कार्यस्थल पर नए सदस्यों की एंट्री होने से आपका वर्क लोड कम होगा.  उधारी वापसी के लिए आज का दिन शुभ है, आपके रिमाइंड कॉल कारगर साबित होंगे. प्रेम संबंध परवान चढ़ेगा जो लोग लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं, वह शादी का विचार बना सकते हैं. घर के छोटे सदस्यों को खुश करने की पूरी कोशिश करेंगे, उन्हें घुमाने के लिए पार्क या मॉल जा सकते हैं. मानसिक स्थिति कुछ असंतुलित हो सकती है, आप अकारण ही बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं.


सिंह - इस राशि के लोगों को अपने अनुभवों और वर्क एक्सपीरियंस को जूनियर के साथ शेयर करने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखें, सुरक्षा व्यवस्था भी टाइट रखे क्योंकि सामान गुम होने की आशंका है. युवा वर्ग डर का इलाज करें, उसे अपने अंदर बसा कर रखेंगे तो और लोगों से पीछे हो जाएंगे. संतान के भविष्य को लेकर चिंता बढ़ेगी, साथ ही उसके कार्यों के लिए भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है. सिर दर्द, चक्कर आना या लो बीपी की शिकायत होने की आशंका है.


कन्या- कन्या राशि के लोग आत्मविश्वास को बढ़ाने का प्रयास करें, क्योंकि नए कार्यों में अच्छा प्रदर्शन देने के लिए आत्मविश्वास का प्रबल होना जरूरी है. पुराने स्टोर किए गए सामान को पहले निकालने का प्रयास करें, क्योंकि उसके खराब होने से आर्थिक नुकसान हो सकता है. अनजान लोगों के साथ बहुत जल्दी घुलने मिलने से बचने की कोशिश करनी है, लोग आपका फायदा उठा सकते हैं. परिवार से ज्यादा जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, उनके सहयोग से आप कई जरूरी काम निपटा सकेंगे. सेहत में कब्जियत की समस्या बढ़ेगी, फाइबर युक्त अनाज का सेवन करने से फायदा होगा.


तुला- ऑफिस में अधिकारी आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ा सकते हैं, जिसे इस राशि के लोग प्रसन्नता के साथ स्वीकार करेंगे. आज के दिन ग्राहक आपके व्यवहार से काफी प्रभावित हो सकते हैं, जो आपको अच्छा मुनाफा दिलाने का काम करेगा. युवा वर्ग की रचनात्मक कार्यों को करने में दिलचस्पी बढ़ेगी, दिन का कुछ समय पसंदीदा कार्यों पर खर्च करेंगे. विचारों को स्वतंत्र रखें, समय के साथ परिवर्तन जरूरी है इसलिए अब आपको अपने नहीं बल्कि घर के छोटे सदस्यों के स्तर से सोचना चाहिए. शुगर कंट्रोल में रहे इस बात का खास ध्यान रखना है, अच्छे खानपान के साथ कुछ जरूरी एक्सरसाइज करना भी जरूरी है.


वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग कार्यों को नए तरीके से करने के प्रयास करेंगे, जिसके परिणाम संतोषजनक नहीं मिलेंगे. व्यापारी वर्ग किसी काम को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन आप इसे दूसरों के सामने जाहिर करने से बचेंगे. युवा वर्ग मित्र की सेहत को लेकर परेशान होंगे, उनसे मिलने अस्पताल भी जा सकते हैं. धन आगमन की संभावना है, कोई पॉलिसी मैच्योर भी हो सकती है. चिंता होने से क्रोध अधिक आएगा और बीपी भी हाई हो सकता है, सेहत के मामले में सजगता बरतनी होगी.


धनु - इस राशि के लोगों की गोपनीय बातों का खुलासा हो सकता है, इसलिए सतर्क रहें. आस पास नए व्यापारी की बड़े स्तर पर एंट्री होने से आपका काम प्रभावित हो सकता है, ऐसे में संयम से काम ले. घरेलू समस्या युवा वर्ग के कार्यों में रुकावट बन सकती है, क्रोधित होने के बजाय समाधान ढूंढने का प्रयास करें. संतान दूसरे शहर जाकर पढ़ाई करने की मांग कर सकती है, फैसला बहुत सोच समझ कर लेना होगा. दांतों और कान में दर्द हो सकता है, इन लोगों की समस्या पहले से थी तो समस्या और बढ़ सकती है.


मकर - करियर के लिहाज से मकर राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, कार्यस्थल पर कामकाज के साथ मौज मस्ती भी जारी रहेगी. व्यापारिक वर्ग डील पेपर वर्क के साथ करे, जिससे भविष्य में किसी तरह की कोई समस्या न हो. जिन लोगों के लव पार्टनर उनके साथ काम करते हैं, उनके बीच अहंकार का बीज फूट सकता है. गृहस्थ जीवन में कुछ गलतफहमी बढ़ सकती है, रिश्ते की नींव खोखली न हो इसलिए गलतफहमी को जल्दी दूर करने का प्रयास करें. पैर में गहरी चोट लगने की आशंका है, वाहन संभलकर चलाएं और सीढ़ी भी आहिस्ता से चढ़े और उतरे.


कुंभ - इस राशि के लोग लोगों के बहकावे में आने से बचें क्योंकि लोग आपके कंधों पर बंदूक रखकर चलाने की कोशिश कर सकते हैं. खाद्य सामग्री बेचने वालों के लिए दिन शुभ है, बड़ी मात्रा में माल की बिक्री होगी. युवा वर्ग प्रेम विवाह के लिए परिवार से बात करने का विचार बना सकते हैं. भाई बहनों से खूब पटरी खाएगी और उनके साथ समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. थायराइड की दवा यदि लेते हैं, तो नियमित रूप से लें क्योंकि गैप करने पर यह बढ़ सकती है.


मीन - मीन राशि के लोगों को मनचाहे कार्य करने को मिलेंगे, साथ ही आपके प्रमोशन की बात भी की जा सकती है. ऐसे लोग जो पानी, पेट्रोलियम, सॉफ्ट ड्रिंक या अन्य कोई भी लिक्विड चीजों का व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. माता-पिता के नियमों की अवहेलना न करें, अन्यथा आपके साथ सख्त रवैया अपनाया जा सकता है. बिजली फाल्ट या अन्य कोई खराबी होने से आज के दिन के घरेलू कार्यों में रुकावट आ सकती है. नींद पूरी न होने से कई तरह की शारीरिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती है, इस पर ध्यान दें.