Shani Ast Effect 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह की चाल में बदलाव सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि 11 फरवरी को शनि कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. बता दें कि शनिदेव को न्याय का देवता कहा गया है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार उन्हें शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. शनि इस समय स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं और 11 फरवरी को 1 बजकर 55 मिनट पर कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. शनि के अस्त होने से जहां धनु राशि वालों को साढ़े साती से मुक्ति मिलेगी. वहीं दूसरी ओर मकर राशि के जातकों का साढे साती का दूसरा चरण खत्म हो जाएगा. इसके अलावा, मीन राशि वालो पर शनि की साढ़े साती का पहला चरण भी शुरू होने वाला है. ऐसे में जानते हैं शनि के अस्त होने से किन राशि वालों को सतर्क रहना होगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए शनि देव 10 वें और 11 वें भाव के स्वामी हैं. वहीं, शनि देव 11 वें भाव में अस्त हो रहे हैं.  इस दौरान शनि के प्रभाव मेष राशि वालों को धव संबंधित मामलों मे रुकावट का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन काम में देरी के बाद सफलता जरूर मिलेगी. वहीं, नौकरी के मामले में फैसला रुक सकता है. इस समय व्यवसाय में अच्छा मुनाफा नहीं होगा. ऐसे में शनि के प्रभावों के कम करने के लिए ॐ मांडाय नमः मंत्र का जाप करना चाहिए. 


वृषभ राशि 


बता दें कि इस राशि वालों के लिए शनि नवम और दशम भाव का स्वामी है. बता दें कि शनि इस राशि के 10वें भाव में अस्त होने जा रहे हैं. वहीं, नई नौकरी का विकल्प चुनने के लिए मजबूर हो सकते हैं. वहीं, अपने काम को लेकर संतुष्ट हो सकते हैं. करियर को लेकर परेशान हो सकते हैं. वहीं, इस अवधि में व्यवसाय के क्षेत्र में आपको नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकती है. शनि के शुभ प्रभावों के लिए शनिवार को गरीबों को कपड़ों का दान करें.  


मिथुन राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि देव आठवें और नवम भाव का स्वामी हैं और ये नवम भाव में ही अस्त होने जा रहे हैं. इस राशि के जातकों की आध्यात्मिक मामलों के संबंध में रुचि बढ़ती नजर आ रही है. काम के मामले में सराहना मिलेगी. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खुशी आ सकती है. मिथुन राशि वाले नियमित  रूप से 21 बार 'ॐ शनैश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)