Shani Nakshatra Gochar 2024: न्याय के देवता शनि इस समय कुंभ राशि में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. होली के बाद 6 अप्रैल को वह अपना नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. वह अभी तक राहु के नक्षत्र में थे और अप्रैल के प्रथम सप्ताह में वह गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में प्रवेश कर जाएंगे. नक्षत्र का परिवर्तन का क्या असर होगा सभी राशियों पर इसको जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


1. मेष राशि
इस समय आपकी आय में वृद्धि के साथ बचत में भी वृद्धि होगी. हालांकि, परिवार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, इसको लेकर सचेत रहें. सोशल सर्कल को बढ़ाने पर समय देना चाहिए. 



2. वृष राशि
आजीविका के क्षेत्र में ग्रोथ के अवसर होंगे, लेकिन जो लोग कमीशन पर काम कर रहे हैं, उन्हें कुछ समस्याएं आ सकती हैं. परिवार के स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंतित रहना पड़ सकता है. 



3. मिथुन राशि
बॉस और अधीनस्थों के साथ अनबन की आशंका है. यात्रा के लिए समय उत्तम रहेगा. घर हो या बाहर सभी लोगों के साथ आपको मिलजुल कर रहना होगा, साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य पर भी ध्यान रखें. 



4. कर्क राशि
आपके लिए यह समय हेल्थ के लिए अच्छा होगा. यदि आपकी हेल्थ को लेकर कोई समस्या थी, तो आपको राहत मिलेगी. व्यापारिक अवसरों में बहुत सारे मौके मिलेंगे, इसलिए यह समय अच्छा होगा.



5. सिंह राशि
रिश्तों के लिए आने वाला समय अच्छा होगा. करियर के लिए भी शनि का नक्षत्र परिवर्तन लाभकारी साबित होगा, लेकिन खर्चों पर नजर रखनी चाहिए, क्योंकि आपका खुला हाथ सेविंग से ज्यादा खर्च को बढ़ा सकता है.



6. कन्या राशि
आय में कुछ हानि हो सकती है, लेकिन प्रमोशन की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. यात्रा के दौरान सावधान रहना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है. पुरानी बीमारियों में सुधार होगा.


 


यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में नेगेटिविटी बढ़ रही है तो इन उपायों से करें दूर, आएगी पॉजिटिविटी और होगा धन का आगमन



7. तुला राशि
पैसा लगाते समय सचेत रहें, हो सकता है निर्णय सही न हो और आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ जाए. सामाजिक छवि को बनाए रखने के लिए किसी पर अनावश्यक टिप्पणी न करें अन्यथा अपमान करा सकती है.



8. वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों को प्रॉपर्टी संबंधित मामलों में फायदा होगा. करियर बदलने की सोच रहे है या जिनका वर्तमान में परिवर्तन हुआ है उनके लिए शनि का यह परिवर्तन आय में वृद्धि कराएगा. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. 



9. धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए आपके साथियों के साथ कोई यात्रा होगी और यह आपके लिए जीवनभर यादगार घटना बनेगी. इस समय आपको शुभ समाचार मिलेगा. हालांकि, संतान के मामले में कुछ समस्याएं रहेंगी और उनके कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है. 



10. मकर राशि
मकर राशि वालों को विदेश जाने की अपॉर्चुनिटी मिलेगी और विदेश संबंधित मामलों में लाभ होगा. दिनचर्या में बिगाड़ के चलते स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अपनों को भरपूर समय दें.



11. कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए यह समय करियर के लिए शुभ रहेगा. बिजनेस में आपके लिए बड़ी अवसर होंगे और आपके कांटेक्ट भी बढ़ेंगे. यदि आप ट्रैवलिंग करते हैं, तो आपको किसी भी एडवेंचर गतिविधि को न करें.



12. मीन राशि
यह समय अच्छा रहेगा. खर्च के प्रति सावधान रहना चाहिए और जो भी खर्च हो रहा है, उस पर ध्यान देना होगा, अन्यथा बाद में आपको दिक्कतें आ सकती हैं. खुद को समय देने के बहुत मौके प्राप्त होंगे, ऐसे में मनचाहे कार्य करें.


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)