Malavya Rajyog 2024: साल 2024 की शुरुआत होने वाली है. नए साल पर कई बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करके सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करेंगे. बता दें कि शुक्र को धन के दाता के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में धन के दाता शुक्र साल 2024 में मालव्य राजयोग का निर्माण करने जा रहे हैं. शुक्र के अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश करने से इस योग का निर्माण होगा. इस दौरान कुछ राशियों का भाग्योदय होने वाला है. इन राशि वालों को धन-दौलत की प्राप्ति होगी. जानें ये लकी राशियां. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि 


शुक्र के मीन राशि में गोचर करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान इस राशि वालों के लिए मालव्य राजयोग विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. बता दें कि शुक्र आपकी राशि के स्वामी हैं और आपकी राशि के इनकम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है. इस समय आय के नए सोर्स बन सकते हैं. कोई संपत्ति या वहन आदि खरीद सकते हैं. भाग्य का साथ मिलेगा और इससे उन्नति के द्वार खुलेंगे. पुराना निवेश इस समय शुभ फलदायी साबित होगा. वृष राशि वालों को इस समय पुत्र और पौत्र की प्राप्ति होगी. संतान की तरक्की हो सकती है. इस समय आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी. 


धनु राशि


शुक्र के मीन में गोचर करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इससे धनु राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. बता दें कि ये राजयोग आपकी राशि के चतुर्थ भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. इस दौरान आपको वाहन और प्रॉपर्टी के सुख की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति का सुख मिल सकता है. बता दें कि शुक्र ग्रह आपकी राशि के छठे और 11 वें भाव के स्वामी हैं ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. करियर में भी आपको एक के बाद एक सफलता मिलती चली जाएगी. ये समय कारोबारियों के लिए लाभदायी रहेगा और अच्छा धनलाभ होगा. 


कर्क राशि


बता दें कि मालव्य राजयोग कर्क राशि वालों के लिए शुभ फलदायी सिद्ध होगा. बता दें कि शुक्र ग्रह आपकी राशि से नवम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलने से  लाभ और उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति अच्छ रहेगी. धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान आप छोटी-बड़ी यात्राएं कर सकते हैं. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाह रहे हैं, उनकी मुराद पूरी हो सकती है. 


Geeta Jayanti 2023: घर में रखी है श्रीमद्भागवत गीता तो जरूर करें इन नियमों का पालन, वरना दुखों से घिर जाएगा जीवन
 


Christmas Vastu Tips: घर में रख रहे हैं क्रिसमस ट्री तो इन बातों पर जरूर दें ध्यान, अमीर बनने का सपना हो जाएगा पूरा
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)