Sun And Saturn Conjunction: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य एक महीने तक कुंभ राशि में थे और हाल ही में 14 मार्च को गोचर करके मीन राशि में आए हैं. इससे कुंभ राशि में बनी सूर्य-शनि की युति समाप्‍त हो गई है. ज्‍योतिष में सूर्य और शनि को शत्रु ग्रह माना गया है. हालांकि शनि, सूर्य देव के ही पुत्र हैं, लेकिन उनमें शत्रुता का भाव है. शनि की राशि कुंभ में शनि-सूर्य की युति समाप्‍त होने से कई राशि वालों को समस्‍याओं से राहत मिली है. वहीं कुछ राशि वालों के लिए शुभ समय की शुरुआत हो रही है. सूर्य अब 14 अप्रैल तक मीन राशि में रहेंगे. इस समय तक 3 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे. इन जातकों को अचानक धन लाभ होने और करियर में तरक्‍की मिलने के योग बनेंगे. आइए जानते हैं कि ये भाग्‍यशाली राशियां कौन सी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि: सूर्य और शनि की युति खत्म होने से वृष राशि के जातकों को बड़ा लाभ होगा. इन जातकों को धन लाभ होने के प्रबल योग हैं. आर्थिक स्थिति में उछाल आएगा. करियर में तरक्‍की मिलने के योग हैं. नई नौकरी मिलने के योग हैं. वहीं बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. खर्चे कम होंगे और आप बड़ी बचत करने में सफल रहेंगे. वहीं व्‍यापारी जातकों का मुनाफा बढ़ेगा. आपको अप्रत्‍याशित लाभ हो सकता है. सिंगल जातकों का विवाह होने के प्रबल योग हैं. 


यह भी पढ़ें: तुला-वृश्चिक को करियर में उछाल, कर्क-सिंह को धन लाभ, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल


मकर राशि: शनि और सूर्य की युति मकर राशि के लोगों को आर्थिक लाभ देगी. अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. आपकी वाणी का प्रभाव बढ़ेगा. लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों ही सुखद रहेंगी. नौकरी करने वालों को नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है. निजी जीवन में यदि किसी करीबी से मनमुटाव था तो वह भी दूर होगा. विवाद सुलझेगा. 


यह भी पढ़ें: होली पर चंद्र ग्रहण किन राशियों के जीवन में लगाएगा 'ग्रहण'? सूतक काल भी जान लें


कुंभ राशि: कुंभ राशि के स्‍वामी शनि ही हैं और इसी राशि में शनि सूर्य की युति थी. इस राशि के जातकों को भी राहत मिलेगी. कोई योजना सफल हो सकती है. कष्‍ट दूर होंगे. वाहन और संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. व्‍यापार का विस्‍तार होगा. आप लंबे समय से जिस योजना पर काम कर रहे थे, अब वो पूरी हो जाएगी. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. वहीं अविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्‍ताव मिल सकता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)