Lucky Girl Astrology: लड़की की कुंडली में ग्रहों की युति ही उसे महंगे गहने दिलाने का काम करती है और ग्रहों की युति ही लड़कियों में गहनों के प्रति अरुचि भी पैदा करती है भले ही उसके पास खूब गहने हो. यह ग्रहों का ही खेल है कि लड़की संपन्न परिवार में जन्म लेती है और ऐसे ही परिवार में उसका विवाह भी होता है जहां धन वैभव से संपन्नता होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


इन लड़कियों को नहीं होती जेवर की कमी


 


कुंडली में चन्द्रमा से द्वितीय और द्वादश गुरु शुक्र ग्रह हों तो दुरुधरा नाम का योग होता है. सारावली अध्याय ने इस योग की पुष्टि की है. दुरुधरा योग वाली कुंडली वालों को धन, ऐश्वर्य और वैभव के मामले में कभी कोई कमी नहीं रहती है. यदि किसी कन्या की कुंडली में दुरुधरा योग बन रहा है तो उसे महंगे आभूषणों की कभी कोई कमी नहीं रहती है. उसके पास पर्याप्त मात्रा में महंगे आभूषण रहते हैं, ऐसी कन्याओं का जन्म भी बहुत संपन्न घर में होता है और उनका विवाह जिस परिवार में होता है वहां भी खूब धन संपदा रहती है. 


 


इन लड़कियों को नहीं होती जेवर में इंटरेस्ट 


 


सात ग्रह और दो छाया ग्रहों में शुक्र ग्रह ऐश्वर्य, वैभव और भोग विलास का कारक ग्रह है, आभूषण जेवरात और गहने भी इसी में आते हैं, शुक्र ग्रह की मजबूती ही व्यक्ति को सुख ऐश्वर्य धन संपदा दिलाने का कार्य करती है और यदि शुक्र ग्रह कमजोर हुआ तो उसे इन सारे सुखों का अभाव झेलना पड़ता है. जिस कन्या की कुंडली में किसी भी भाव में चार से अधिक ग्रह हों तो उसकी आभूषणों और ऐश्वर्य को भोग में रुचि नहीं रहती है, ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि उनके पास गहने नहीं होंगे बल्कि उनके पास होने के बाद भी उन्हें उसे इस्तेमाल करने में कोई इंटरेस्ट नहीं रहता है. सच तो यह है कि वह जितने जेवर पहनना चाहती हैं, हमेशा उससे कहीं अधिक जेवरात का भंडार उनके पास रहता है.