Astro Tips for Happy Married Life: पति पत्नी में न पटना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि कहावत ही है कि जहां बर्तन होते हैं वहां खटकने की आवाज आती ही है. लेकिन यदि यही खटपट इतनी अधिक बढ़ जाएगी दोनों का जीवन दूभर हो जाए और नौबत तलाक की आ जाए तो भी कुछ कोशिशें जरूर करनी चाहिए. विवाह एक पवित्र बंधन है इसे टूटने न देने का प्रयास आखिरी क्षण तक करना चाहिए. यहां कुछ ऐसे ही उपाय दिए जा रहे हैं जिन्हें अपना कर टूटते घरों को बचाया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


आजमाएं ये उपाय


1. दांपत्य जीवन में इस स्थिति तक पहुंचने में अपनी गलतियों को स्वीकारें और उसके लिए ईष्टदेव से क्षमा मांगें. इष्ट देव को जल अर्पित कर पूरे घर में उसका नित्य छिड़काव करें. 


2. मां दुर्गा की साधना कर दांपत्य जीवन को बचाने की प्रार्थना करें. 


3. घर में पोछा लगाने के लिए जिस पानी का इस्तेमाल किया जाता है उसमें चुटकी पर नमक डाल दिया करें.  


4. घर और कार्यक्षेत्र के मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें, क्योंकि बाहर गंदगी होने पर मन में नकारात्मक विचार आते रहेंगे जो छोटी बातों को तूल बनाने का कार्य करेंगे. 


5. घर में लोबान या गुग्गुल का धुआं करने से भी पति पत्नी के बीच संबंधों की तकरार कम होती है. 


6. जो व्यक्ति नियमित रूप से देवी मां की पूजा करते हैं उसके जीवन में कभी भी पारिवारिक क्लेश, झगड़े, मानसिक तनाव की स्थिति नहीं निर्मित होती है. 


7. माता पार्वती की पूजा कर उनसे अपने दांपत्य जीवन को बचाने की प्रार्थना करनी चाहिए. 


8. यदि संभव हो तो सोमवार के दिन व्रत करें और प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ा कर उनसे अपने जीवन में मिठास घोलने की प्रार्थना करें. 


9. कुंडली में यदि राहु के कारण तलाक की स्थिति बन रही है तो सात शनिवार तक शाम के समय दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर प्रतिमा की वामावर्त सात बार परिक्रमा करें. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)