Vashikaran Beej Mantra: वशीकरण का उपयोग प्राचीन काल से हो रहा है और आज भी कई तांत्रिक या इस तरह की गूढ़ विद्याओं से जुड़े लोग ये काम करते हैं. वशीकरण का उपयोग कई उद्देश्‍यों की पूर्ति के लिए किया जाता है. राजा-महाराजा शत्रुओं से सच उगलवाने के लिए वशीकरण का उपयोग करते थे तो लोग गलत उद्देश्‍यों की पूर्ति के लिए भी वशीकरण कराते हैं. फिर चाहे वह जबरदस्‍ती प्‍यार पाना हो, बदला लेना हो या किसी को नीचे गिराकर उसका हक हड़पना, किसी से अनैतिक कार्य कराना आदि. इस तरह वशीकरण सकारात्‍मक और नकारात्‍मक दोनों तरह का होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सफेद और काला वशीकरण 


जब वशीकरण का उपयोग सकारात्‍मक तौर पर हो जैसे अच्‍छे कामों के लिए या किसी की भलाई हो तो उसे सफेद वशीकरण कहते हैं. जैसे शत्रु की चाल समझने के लिए, नौकरी, व्यापार में आ रही रुकावटों को दूर करने के लिए या किसी के द्वारा किए गए वशीकरण को दूर करने के लिए. तब इसे सफेद वशीकरण कहा जाता है. 


यह भी पढ़ें: Astro Tips: रोटी बनाते समय आटे में मिला लें ये चीज, करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर


वहीं काला वशीकरण वह है जिसमें तंत्र विद्या का इस्‍तेमाल गलत मकसद को पूरा करने के लिए किया जाता है. जैसे जबरदस्‍ती किसी के दिमाग पर कमांड करके उससे मनचाहा काम करना, किसी को मानसिक प्रताड़ना देना, किसी को कष्‍ट में डालना आदि. इसे गलत माना जाता है और ऐसे प्रयोगों से बचना चाहिए. 


वशीकरण का बीज मंत्र


वशीकरण के कुछ मंत्र बेहद ताकतवर हैं, जो कि प्‍यार पाने या अन्‍य कामों में अचूक नतीजे देते हैं. यह मंत्र बेहद शक्तिशाली हैं और आपके प्‍यार को आपके पास खींचकर ला सकते हैं, फिर चाहे वह आपसे दूर जा रहा प्रेमी या पति हो या प्रेमिका या पत्‍नी.  


1. कामदेव वशीकरण मंत्र: "ॐ नमः कामदेवाय. सहकल सहद्रश सहमसह लिए वन्हे धुनन जनममदर्शनं उत्कण्ठितं कुरु कुरु, दक्ष दक्षु धर कुसुम वाणेन हन हन स्वाहा."


2. मोहिनी मंत्र: "ॐ नमो मोहिनी देवी मोहिनी वश्याम कुरु कुरु स्वाहा."


3. वशीकरण मंत्र फॉर प्रेम: "ॐ नमो नारायणाय. मम सर्वस्त्रीनं वश्यं कुरु कुरु स्वाहा."


ध्‍यान रहे कि इन मंत्रों का उपयोग सकारात्मक मानसिकता के साथ और सच्ची भावनाओं के लिए करना चाहिए. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)