Feng Shui Tips: फेंग शुई एक चीनी शास्त्र है जिसमें वास्तु शास्त्र की तरह ही कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से जीवन की कई समस्याएं समाप्त हो सकती हैं. इन उपायों से घर की सुख-शांति बनी रहती है और आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा प्राप्त होता है. आज हम आपको फेंग शुई की कुछ लकी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको घर में रखने से घर का माहौल खुशहाल बना रहता है और संकट भी दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


1. ईविल आई
अगर आप या फिर आपके घर का कोई सदस्य बुरी नजर से परेशान है तो घर में ईविल आई ला सकते हैं. इससे बुरी नजर का प्रभाव कम होता है और नजर दोष से भी छुटकारा प्राप्त हो सकता है.


यह भी पढ़ें: शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन जरूर करें इस चालीसा का पाठ, मां कालरात्रि होंगी प्रसन्न, दूर होंगी परेशानियां


2. जेड प्लांट
अगर आपके घर में लड़ाई-झगड़े ज्यादा होते हैं या फिर नकारात्मकता महसूस होती है तो ये उपाय आप कर सकते हैं. आप घर के एन्ट्रेंस पर जेड प्लांट लगा सकते हैं. इससे नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और सकारात्मकता बनी रहती है. इसके अलावा ये पौधा घर में लगाने से सुख-शांति तो बनी ही रहती है साथ ही ऑक्सीजन का भी संचार होता है.
 


3. क्रिस्टल
फेंग शुई के अनुसार में घर में क्रिस्टल रखना बहुत लाभदायक माना जाता है. क्रिस्टल रखने से घर में सुख-शांति बनी रहती है और रिश्तों में मधुरता आती है.



4. चीनी सिक्के
अगर आप कड़ी मेहनत तो करते हैं लेकिन फिर भी आपके पास धन नहीं टिकता है और दरिद्रता वास करती है तो ये उपाय अपना सकते हैं. आप चीनी सिक्कों को लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख दें. इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और सुख-शांति बनी रहती हैं.


यह भी पढ़ें: 3 राशि वालों को अचानक होगा धन लाभ, वृषभ वाले करेंगे यात्रा, पढ़ें आज का राशिफल


5. कछुआ
फेंग शुई शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में कछुआ रखना लाभदायक होता है. इससे भगवान कुबेर की कृपा दृष्टि घर पर बनी रहती है. साथ ही आर्थिक समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.