जाटों के सिर पर फोड़ा हार का ठीकरा, हरियाणा चुनाव में मिली करारी हार के बाद फूटा मायावती का गुस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2465341

जाटों के सिर पर फोड़ा हार का ठीकरा, हरियाणा चुनाव में मिली करारी हार के बाद फूटा मायावती का गुस्सा

Mayawati Reaction on Haryana Election Result: बहुजन समाज पार्टी को यूपी लोकसभा में मिली हार के बाद हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा है. हार के बाद मायावती की प्रतिक्रिया आई है. 

जाटों के सिर पर फोड़ा हार का ठीकरा, हरियाणा चुनाव में मिली करारी हार के बाद फूटा मायावती का गुस्सा

Mayawati Reaction on Haryana Election Result: बहुजन समाज पार्टी को हरियाणा चुनाव में मिली हार के बाद मायावती की पहली प्रतिक्रिया आई है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने हरियाणा में पार्टी के हार का ठीकरा जाटों के सिर पर फोड़ दिया है. इतना ही नहीं मायावती ने जाट समाज को जातिवादी मानसिकता वाला करार देते हुए यूपी से सीख लेने तक की नसीहत दे डाली. वहीं, बसपा कार्यकर्ताओं को हरियाणा चुनाव में मिली हार के बाद निराश न होने की सलाह दी है. 

जाटों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा 
हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर लिखा, हरियाणा विधानसभा आमचुनाव बीएसपी व इनेलो ने गठबंधन करके लड़ा किन्तु आज आए परिणाम से स्पष्ट है कि जाट समाज के जातिवादी लोगों ने बीएसपी को वोट नहीं दिया, जिससे बीएसपी के उम्मीदवार कुछ सीटों पर थोड़े वोटों के अन्तर से हार गए, हालांकि बीएसपी का पूरा वोट ट्रांस्फर हुआ. मायावती ने आगे लिखा, जबकि यूपी के जाट समाज के लोगों ने अपनी जातिवादी मानसिकता को काफी हद तक बदला है और वे बीएसपी से एमएलए तथा सरकार में मंत्री भी बने हैं. हरियाणा प्रदेश के जाट समाज के लोगों को भी उनके पदचिन्हों पर चलकर अपनी जातिवादी मानसिकता को जरूर बदलना चाहिए, यह खास सलाह. 

पार्टी के कार्यकर्ताओं को निराश न होने की सलाह 
मायावती ने आगे लिखा, बीएसपी के लोगों द्वारा पूरी दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ने के लिए सभी का हार्दिक आभार प्रकट करती हूँ व आश्वस्त करती हूँ कि उनकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. लोगों को निराश नहीं होना है और न ही हिम्मत हारनी है, बल्कि अपना रास्ता खुद बनाने के लिए तत्पर रहना है. नया रास्ता निकलेगा. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में बसपा को 1.82 फीसदी यानी 2,52,671 वोट मिले हैं, जो पिछले चुनाव के मुकाबले बहुत कम है. इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में बसपा को यहां से 4.14 फीसदी वोट मिले थे. 

इनेलो के साथ चुनाव लड़ी थी बसपा 
बहुजन समाज पार्टी हरियाणा में 37 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. बसपा का हरियाणा चुनाव में इनेलो के साथ गठबंधन था. बसपा के चुनाव मैदान में उतरने से कांग्रेस को भी नुकसान हुआ है. हरियाणा में यूपी से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने खुद चुनावी जनसभाएं कीं. हालांकि, उनकी पार्टी कुछ ज्‍यादा कमाल नहीं कर पाई. मायावती यूपी में 2027 चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई हैं. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Politics  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : UP में जीरो मायावती हरियाणा में बनीं हीरो, कई सीटों पर बिगाड़ा कांग्रेस का खेल

यह भी पढ़ें : मेरठ से राजनीति का ककहरा पढ़ने वाले नायब सिंह सैनी ने 9 महीने में हरियाणा में कमल के लिए किया कमाल

 

 

Trending news