Rahu ke Upay: यदि आप बार-बार इंफेक्शन, स्किन प्राब्लम, एसिड बनने की समस्या से परेशान हैं, तो इसका मतलब है कि राहु अपना कुप्रभाव दिखा रहा है. राहु सबसे ज्यादा संक्रमण का कारक होता है, यह किसी भी प्रकार का इंफेक्शन करा सकता है. राहु शरीर में कई प्रकार के एसिड भी बनाता है जैसे यूरिक एसिड का बढ़ जाना राहु का कारक होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राहु कमजोर होने के लक्षण
किसी भी ग्रह के साथ जब राहु का इफेक्ट हो जाता है तो उस ग्रह से संबंधित जगह पर इंफेक्शन हो जाता है, जैसे बुध स्किन का कारक होता है अब यदि राहु बुध के साथ खराब संबंध बना ले तो स्किन में एलर्जी हो जाती है. राहु शनिवत होता है इसलिए शनि से संबंधित रोग भी दे देता है जैसे जोड़ो में दर्द होना. इसके साथ ही राहु भ्रमित बहुत करता है जिस कारण किसी भी  निर्णय को लेने में समय अधिक लेते है. यह आपको परपंची भी बनाता है. 


 


दिखते हैं ये लक्षण
राहु की खराब स्थिति में लोगों को पॉलिटिक्स से दूर रहना चाहिए प्रयास करें कि न तो किसी की बुराई करें और न ही किसी भी तरह की पॉलिटिक्स का हिस्सा बने. राहु की दशा में व्यक्ति की नींद बहुत प्रभावित होने लगती है. कहने का अर्थ है कि नींद के समय में ही परिवर्तन हो जाता है, कई बार तो राहु प्रभावित लोगों की ऐसे कर्मक्षेत्र में ड्यूटी हो जाती है कि उन्हें देर रात तक जागने का काम करना पड़ता है. जिस कारण वह देर रात सोते हैं और फिर सुबह काफी देर से जाग पाते हैं. असमय की नींद के कारण पक्की नींद नहीं आ पाती है और व्यक्ति को सोने के बाद भी ऐसा लगता है कि वह तो बिस्तर पर लेटा रहा पर सो नहीं सका. 


 


यह भी पढ़ें: Surya Grahan 2024: कब है साल का पहला सूर्य ग्रहण? नोट कर लें सही डेट और सूतक काल का समय


 


साफ-सफाई का रखें ध्यान
राहु की खराब स्थिति में साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए, गंदगी नहीं होनी चाहिए. कब्ज का कारक भी राहु होता है इसलिए कब्ज से उत्पन्न होने वाले और रोग भी इसका कारण हो सकते हैं, इसलिए जितना हो सके बॉडी का डिटॉक्स रखिए, शरीर जितना साफ रखेंगे हर तरह की क्लीनिंग रखेंगे तो राहु कंट्रोल में रहता है. राहु को प्रसन्न करने के लिए इसके कुप्रभाव को खत्म करने के लिए कुत्तों को भोजन करना चाहिए. जो लोग आध्यात्मिक है और पूजा पाठ से संबंधित उपाय करना चाहिए वह लोग भैरव उपासना भी कर सकते हैं और रविवार के दिन भैरव उपासना कर सकते हैं.


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)