Bageshwar Dham: शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति के कर्मों के फल के मुताबिक ही उन्हें फलों की प्राप्ति होती है. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है. अक्सर लोगों को कहते सुना है कि मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता, घर में कलह-कलेश बना रहता है या फिर कोई लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है. ऐसे में व्यक्ति के स्वयं के कर्म ही जिम्मेदार होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री जी ने बताया कि व्यक्ति कई बार गलती से कई ऐसी कर्म कर देता है, जिससे दुर्भाग्य दस्तक देता है और इन कर्मों के बारे में उसे ज्ञात तक नहीं होता. आज हम ऐसे ही 5 कर्मों के बारे में जानेंगे, जिसके कारण व्यक्ति का भाग्य बिगड़ सकता है. बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री एक कथावाचक है, जो दिव्य दरबार लगाते हैं. उन्हों व्यक्ति को भाग्य सुधारने के कुछ टिप्स के बारे में बताया है. 


सोमवती अमावस्या के दिन कमजोर शरीर में घुस जाती हैं अतृप्त आत्माएं, इस बार सूर्य ग्रहण के घातक संयोग से बचाएगा ये उपाय
 


इन 5 कर्मों से बदलता है व्यक्ति का भाग्य 


इस दिशा में न करें भोजन 


बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री जी ने बताया कि व्यक्ति के कौन से कर्म दुर्भाग्य का न्यौता देते हैं. शास्त्री जी के अनुसार दक्षिण दिशा में मुंह करके भोजन करना करने से व्यक्ति के स्वास्थय पर बुरा प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों में इस दिशा की ओर मुंह करके भोजन करने को अशुभ माना गया है.   


सोमवती अमावस्या के दिन कमजोर शरीर में घुस जाती हैं अतृप्त आत्माएं, इस बार सूर्य ग्रहण के घातक संयोग से बचाएगा ये उपाय
 


थाली में न धोएं हाथ 


कई बार लोग खाना खाने के बाद वहीं बैठे-बैठे ही थाली में हाथ धो लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इसे भी दुर्भाग्य का कारण माना गया है. इससे व्यक्ति का भाग्य प्रभावित होता है. धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि थाली में हाथ धोने से कुंडली में ग्रह प्रभावित होते हैं और व्यक्ति को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है.   


न करें निंदा


बागेश्वर धाम बाबा का कहना है कि हर समय किसी न किसी चीज की निंदा करने वाले लोगों को भी कभी भाग्य का साथ नहीं मिलता. हर समय भोजन की निंदा करना, खाने में कमियां निकालना आदि से मां अन्नपूर्णा नाराज होती हैं. इससे न चाहते हुए भी व्यक्ति को जीवन में किसी न किसी रूप में खानी की कमी का सामना करना पड़ता है.  


इस दिशा में पैर करके न सोएं 


धीरेंद्र शास्त्री जी का कहना है कि व्यक्ति को कभी भी दक्षिण दिशा मं पैर करके नहीं सोना चाहिए. इससे व्यक्ति का दिमाग अशांत रहता है. इसके अलावा व्यक्ति के मन में नकारात्मत शक्तियों का प्रभाव भी बढ़ जाता है.   


इस दिन न कटवाएं बाल


बागेश्वर धाम बाबा का कहना है कि मंगलवार और शनिवार के दिन अगर आप बाल कटवाते हैं, तो इससे आप दुर्भाग्य को न्यौता देते हैं. ऐसा करने वालों के साथ कुछ न कुछ अहोनी अवश्य होती है. इतना ही नहीं, इससे कुंडली में ग्रहों की स्थिति भी प्रभावित होती है. कुल मिलाकर व्यक्ति को  इन दिनों में बाल कटवाने से बचना चाहिए.   


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)