Budh Grah 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. जुलाई माह में 5 बड़े ग्रह गोचर और वक्री करने जा रहे हैं. 2 जुलाई को बुध ग्रह मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. और इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन इन राशियों के जातकों को बुध गोचर का विशेष धनलाभ देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध का मिथुन राशि में गोचर इनके लिए शुभ फलदायी साबित होने वाला है. बुध ग्रह इस राशि के द्वीतिय भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इसे धन और वाणी का भाव माना जाता है. इसलिए इस गोचर के दौरान आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. इस अवधि में बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, जो भविष्य में लाभ कराएगी. किसी के साथ साझेदारी का काम भी कर सकते हैं. दूसरी ओर वाणी और मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल है. जैसे- वकील,  मार्केटिंग और शिक्षक आदि के लिए शानदार समय है. 


सिंह राशि- इस राशि के 11वें भाव में बुध गोचर करने जा रहा है, ये कुंडली में महत्वपूर्ण स्थान होता है. इसे आय और व्य्य का भाव माना गया है. इस अवधि में आय में वृद्धि हो सकती है. कारोबार और करियर में विशेष सफलता मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी.  आमदनी के साधन बढ़ेंगे. वहीं, बुध देव सिंह राशि के दूसरे भाव के स्वामी हैं, इसे धन और वाणी का स्थान माना गया है. ऐसे में आकस्मिक धन की प्राप् हो सकती है. बिजनेस में अच्छा मुनाफा हो सकता है. पन्ना रत्न लकी साबित होगा.


कन्या राशि- इस राशि के दशम भाव में बुध गोचर करेंगे. इसे बिजनेस और जॉब का भाव माना जाता है. इस दौरान नई नौकरी का प्रस्ताव आ  सकता है. वहीं, नौकरीपेशा लगों के इंक्रीमेंट या प्रमोश की संभावना है. कारोबार में विस्तार के योग बन रहे हैं. व्यापार में नए संबंध लाभ दे सकते हैं. मिथुन राशि में बुध का गोचर कन्या राशि के जीवन में कई बदलाव लेकर आएगा. आपके लिए भी पन्ना रत्न लकी साबित होगा. 



Damru Benefits: बेहद चमत्कारी है शिव जी का डमरू, घर में इस जगह रखने से होते हैं कई लाभ
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)