Dhanu Rashi Mein Budh: बुध को तर्क, बुद्धि, कम्युनिकेशन का ग्रह माना जाता है. शुक्रवार 13 जनवरी को बुध ग्रह धनु राशि में उदित होंगे. इसके बाद वे 18 जनवरी को धनु राशि में मार्गी होंगे. इस राशि से वह 7 फरवरी को निकलेंगे और मकर राशि में गोचर करेंगे. बुध की इस चाल का न सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया पर असर देखने को मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 जनवरी सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर बृहस्पति की राशि धनु में ग्रहों के राजा बुध उदित होंगे. धनु में बुध ग्रह के जाने से 6 राशियों की चांदी हो जाएगी. इनको कारोबार और करियर दोनों में फायदा मिलेगा. आइए आपको बताते हैं, वे राशि कौन सी हैं:


मिथुन


बुध ग्रह बिजनेस के कारक माने जाते हैं. मिथुन राशि के सातवें भाव में बुध उदित होंगे. अगर किसी पार्टनरशिप पर काम कर रहे हैं तो फायदा मिल सकता है. जो लोग नौकरी करते हैं, उनको मेहनत का फल मिलेगा और वर्कप्लेस में भी प्रभाव बढ़ेगा. माता का पूरा सहयोग मिलेगा और संबंध भी अच्छे बने रहेंगे. किसी के साथ संबंध में हैं तो शादी की डेट पर मुहर लग सकती है. 


सिंह राशि


सिंह राशि के पांचवें भाव में बुध उदित होंगे. आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा. पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा. बच्चों के साथ संबंध बेहतर होंगे. जो छात्र विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए ये अवधि लाभकारी है. स्टॉक व शेयर से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी. 


तुला राशि


तुला राशि में तीसरे भाव में बुध उदित होंगे. शादीशुदा जीवन बेहतर होगा और परिवार के साथ समय बिता पाएंगे. शादी योग्य जातकों के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे और पेशेवर जिंदगी में भी तरक्की के मौके मिलेंगे. अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है और विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है. आपकी संतान के भी उन्नति के योग बन रहे हैं और कारोबार में भी इजाफा होगा. 


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि वालों की इस अवधि में बल्ले-बल्ले होने जा रही है. ये जातक ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाएंगे. कारोबार बढ़ाने की सोच रहे हैं तो ग्रहों का पूरा समर्थन मिलेगा. लोग आपके विचारों की तारीफ करेंगे. यश-सम्मान में भी इजाफा होगा. लेकिन सेहत का ख्याल रखना न भूलें.


धनु


बुध इसी राशि में उदित होने जा रहे हैं. आपको जिंदगी में पॉजिटिव बदलाव देखने को मिल सकते हैं. बुध इस राशि में पहले भाव यानी लग्न में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में पेशेवर जिंदगी में लाभ कमाने का मौका मिलेगा और अवसर भी मिलेंगे. इस दौरान आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सपोर्ट मिलेगा और लव लाइफ भी मजबूत होगी. 


कुंभ


बुध कुंभ राशि में 11वें भाव में उदित होंगे. लिहाजा वर्कप्लेस पर आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. लाइफ पार्टनर के साथ मिलकर कोई कारोबार शुरू कर सकते हैं. इस अवधि में आप दान-पुण्य पर भी खर्च करेंगे और आपको आर्थिक लाभ भी मिलेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)