Chamgadar Shagun Apshagun: धर्म-शास्‍त्रों, ज्‍योतिष में जिस तरह सपनों, घटनाओं को शुभ-अशुभ करार दिया गया है, वैसे ही जीवों से मिलने वाले संकेतों के बारे में भी बताया गया है. जैसे कुछ जीवों का दिखना या उनका खास व्‍यवहार जिंदगी में अच्‍छी घटनाएं होने का संकेत देता है. वैसे ही कुछ जीवों का नजर आना ही बेहद अशुभ होता है. इनका घर में आना खतरे की निशानी है. 


घर में बार-बार आने लगे चमगादड़ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्‍तु शास्‍त्र और शकुन शास्‍त्र के मुताबिक यदि घर में चमगादड़ (Bats) आ जाए तो यह अच्‍छा संकेत नहीं है. वहीं चमगादड़ अक्‍सर घर में आने लगे तो यह खतरे की बात है क्‍योंकि चमगादड़ का घर में आना कई तरह की मुसीबतें लाता है. यह धन हानि का संकेत है. साथ ही चमगादड़ के घर में आने से नकारात्‍मकता फैलती है जो घर के लोगों के बीच झगड़े का कारण बनती है. 


यह भी पढ़ें: Chanakya Niti : जरूर जान लें ये 3 बातें; तनाव-विवाद आपको छू भी नहीं पाएंगे, सुकून से गुजरेगी जिंदगी


बीमारियां होने का संकेत 


चमगादड़ का घर में आना किसी अशुभ खबर के मिलने का पूर्व संकेत भी है. वहीं चमगादड़ घर में आकर रहने लगे तो परिवार के किसी सदस्‍य को गंभीर बीमारी हो सकती है. लिहाजा ऐसा होने पर सावधान रहें. साथ ही चमगादड़ घर में बार-बार तो धन संबंधी मामलों में भी सतर्कता बरतें. वरना कर्ज में डूबते देर नहीं लगेगी. लेकिन इस सबके बावजूद चमगादड़ को कोई नुकसान न पहुंचाएं, उसे आराम से घर से बाहर कर दें.   


यदि चमगादड़ शरीर पर अचानक गिर जाए तो यह भी किसी अशुभ घटना के होने का इशारा है. ऐसी स्थिति में स्‍नान करके ईष्‍ट देव की आराधना करें. संभव हो तो मंदिर भी जाएं और किसी गरीब-जरूरतमंद को कुछ दान भी दें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)