Gas chulha kis din kharide: घर का वास्तु आपकी तरक्की में बहुत बड़ा रोल अदा करता है. अगर घर का वास्तु ठीक नहीं है तो आपका काम हमेशा बिगड़ता रहता है और काम में तरह - तरह की बाधाएं आती हैं जिससे घर-परिवार की सुख - समृद्धि रुक जाती है और दिन - रात कलह देखने को मिलती है. घर का वास्तु ठीक न होने की वजह से घर की शांति कहीं खो जाती है. किचन घर का एक मुख्य हिस्सा होता है और सभी किचन में चूल्हे का इस्तेमाल किया जाता है. वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर चूल्हे को सही दिशा में नहीं रखा जाता है तो घर के वास्तु पर असर पड़ता है, इसलिए जब भी बाजार से चूल्हा घर लेकर आएं उसे सही दिशा में लगाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होती है चूल्हे की सही दिशा?


सनातन धर्म में जिस चूल्हे पर हम खाना पकाते हैं, उसको खास महत्व दिया जाता है. चूल्हा की दिशा को लेकर वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि इसे हमेशा ही दक्षिण - पूर्व के कोने में रखना चाहिए. इससे घर की सुख-शांति और समृद्धि पर अच्छा असर पड़ता है. अगर आप घर के चूल्हे को दक्षिण - पश्चिम दिशा में रखते हैं तो इससे घर पर राहु का प्रकोप बरसता है. इसके अलावा आप इसे उत्तर - पश्चिम की दिशा में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आपको कार्यों में लगातार सफलता मिलेगी.


किस दिन खरीदें चूल्हा?


वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि हमें हर किसी दिन चूल्हे को नहीं खरीदना चाहिए. चूल्हा खरीदने का एक खास दिन होता है अगर आप उस दिन चूल्हा घर लाते हैं तो इससे आपकी किस्मत चमक उठती है. गैस स्टोव की खरीदारी के लिए धनतेरस का दिन सबसे अच्छा माना जाता है लेकिन आपको चूल्हा खरीदने की ज्यादा ही जरूरत है तो आप गुरुवार के दिन का चयन कर सकते हैं. इस दिन घर में चूल्हा लाना शुभ माना जाता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें