Money Remedies: हिंदू धर्म के महापुराणों में से एक गरुण पुराण में भगवान विष्णु ने व्यक्ति की कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताया है जिसकी वजह से व्यक्ति को कंगाल होने तक की नौबत आ सकती है. इसके अनुसार जो व्यक्ति लक्ष्मी को सही तरह से संग्रह करके नहीं रख सकता उसके पास या घर में लक्ष्मी का वास ज्यादा दिनों तक नहीं रह सकता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आइए जानते हैं कि गरुड़ पुराण के अनुसार व्यक्ति की कौन-कौन सी आदते होती हैं जिनकी वजह से जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.


काम से भगना


गरुड़ पुराण के अनुसार जो लोग काम से भागते हैं उनके पास लक्ष्मी कभी नहीं ठहरती. ऐसे लोग आलसी होते हैं यो किसी भी काम करने से जी चुराते हैं इसलिए जीवन में कभी तरक्की नहीं कर पाते.


देर तक सोना


गरुड़ पुराण में यह बताया गया है कि अगर व्यक्ति देर से सोता है या फिर सुबह देर तक सोता रहता है तो उनकी समस्याएं कभी खत्म नहीं हो सकती. सुबह जल्दी उठने से शरीर में उर्जा तो रहती ही है साथ ही समय पर कई काम भी निपट जाते है. इसलिए देर तक सोने की या देर से सोने की आदत बदल डालें.


रात में झूठे बर्तन छोड़ना


गरुड़ पुराण के अनुसार रात के भोजन के बाद झूठे बर्तनों को ऐसे ही नहीं छोड़ देना चाहिए. ऐसे में गृह दोष का खतरा तो बढ़ ही जाता है साथ ही लक्ष्मी भी क्रोधित हो जाती हैं. जिसकी वजह से घर में आर्थिक समस्याएं बढ़ जाती है.


स्वच्छता का ध्यान ना रखना


गरुड़ पुराण के अनुसार अगर कोई व्यक्ति साफ-सफाई नहीं रखता तो भी लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती है. ऐसे में माता लक्ष्मी चौखट से ही रुष्ट हो कर चली जाती हैं. इसलिए साफ वस्त्र पहनें और स्वच्छता का ध्यान रखें.


बेहद आसान है अमीर बनने का ये टोटका, रात को तकिए के नीचे रखनी होगी ये एक चीज


घर में रखा मनी बाउल चुंबक की तरह खींच लाता है धन, खर्च करने के बाद भी तिजोरी में चिपका रहता है पैसा!


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)