घर में रखा मनी बाउल चुंबक की तरह खींच लाता है धन, खर्च करने के बाद भी तिजोरी में चिपका रहता है पैसा!
Advertisement
trendingNow11824082

घर में रखा मनी बाउल चुंबक की तरह खींच लाता है धन, खर्च करने के बाद भी तिजोरी में चिपका रहता है पैसा!

Feng Shui Money Bowl Benefits: फेंगशुई मनी बाउल को घर में या ऑफिस में रखने से सकरात्मता आती है. जिससे जीवन में खुशहाली है, हालांकि इसे सही दिशा में रखना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं इसे किस दिशा में रखना होता है शुभ. 

 

feng shui money bowl

Feng Shui Money Bowl Tips: फेंगशुई से जुड़ी चीजें आजकल बाजार में आसानी से मिल जाती है, जिस तरह से वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कई ऐसी चीजें हैं, जिन्हें रखना शुभ माना जाता है. वैसे ही फेंगशुई के कुछ ऐसे गुड लक चीजें हैं जो आपके घर और व्यक्ति के लिए शुभ माने गए हैं. इन्हीं में से एक फेंगशुई चीज मनी बाउल है. मनी बाउल इसके नाम से ही समझ आ रहा है कि यह धन से जुड़ा हुआ है. यह मनी बाउल घर में धन को अट्रैक्ट करने का काम करता है. कहते हैं कि अगर इसे सही दिशा में रखा जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती.

अक्सर हर व्यक्ति धन कमाने और परिवार को सभी सुख-सुविधाएं देने के लिए खूब मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति का भाग्य उसका साथ नहीं देता और उसे इस मामले में सफलता हासिल नहीं हो पाती. ऐसे में मनी बाउल को घर में रखकर धन को अपनी ओर आकर्षित किया जा सकता है. ये गुड लक को आकर्षित करता है. जानें इसे घर में कहां और कैसे रखा जा सकते है.  

क्या है फेंगशुई बाउल

इस धन के कटोरे में फेंगशुई के अनुसार पांच तत्व शामिल होते हैं. पृथ्वी, अग्नि, वायु जल और लकड़ी. इन तत्वों को जिस दिशा में रखते हैं, वहां पर धन का प्रवाह बना रहेगा.

किस दिशा में रखें मनी बाउल

मनी बाउल को फेंगशुई के अनुसार घर के कुछ कमरों में रख सकते हैं. इन जगहों को सौभाग्य से जोड़ा गया है. खासकर की आप इस धन के कटोरे को घर के मेन गेट और लिविंग रूम में रख सकते हैं. यह जगह शुभ माना जाता है. यहां पर मनी बाउल रखने से यह धन को घर में खींचते हैं. हां इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी इन्हें घर और कार्यस्थल के बाथरूम, सिंक और नाली के पास नहीं रखें.

बनाने का तरीका
 
वैसे तो यह बाजार में आसानी से मिल जाता है पर आप इसे घर में भी बना सकते हैं.ध्यान रखें कि कटोरा पारदर्शी ना हो इसके साथ ही ज्यादा गहरा भी ना हो. गोलाकार इस कटोरे में ग्लास बीड्स, क्रिस्टल या गोल्ड पेंटेड स्टोन की बेस लगाएं.दूसरी लेयर में फेंगशुई सिक्के बिछाए. आप चाहे तो इसमें तेज पत्ते पर मनोकामना लिखकर भी डाल सकते हैं, जो पूरी होती है. 

Somwar Upay: घोड़े की रफ्तार पकड़ेगा व्यापार- करियर, मिलेगी बेहिसाब सफलता; चमक जाएगा भाग्य 
 

घर की इस दिशा में लगी पूर्वजों की फोटो दिखाती है चमत्कार, जीवनभर नहीं करनी पड़ेगी पैसों के लिए मेहनत! 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news