Astro tips for Money: ऐस्‍ट्रोलॉजी और वास्तु शास्त्र में कई शुभ-अशुभ चीजों का जिक्र किया गया है. ये चीजें सकारात्‍मकता-नकारात्‍मकता, अमीरी-गरीबी, सुख-दुख का कारण बनती हैं. इसलिए घर में वो ही चीजें होनी चाहिए जो शुभ हों, साथ ही उन्‍हें सही जगह पर रखना चाहिए. आज हम एक ऐसे फूलों वाले पौधे के बारे में जानते हैं,‍ जिसे ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में बेहद शुभ माना गया है. इस पौधे का संबंध धन की देवी मां लक्ष्‍मी से बताया गया है. इस पौधे को घर में लगाने से घर में खूब धन-दौलत आती है. लेकिन कमाल की बात ये है कि ये पौधा तुलसी का नहीं है, बल्कि कनेर का पौधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सकारात्‍मकता और धन आकर्षित करता है कनेर का पौधा 


कनेर के फूल खूबसूरत होते हैं और माहौल को ताजगी से भर देते हैं. घर में कनेर का पौधा लगाना बालकनी, आंगन की खूबसूरती को बढ़ा देता है. लेकिन खूबसूरती के अलावा कनेर का पौधा सकारात्‍मकता और धन भी देता है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार यदि कनेर का पौधा सही तरीके से घर में सही जगह पर लगाया जाए तो बहुत लाभ होता है. घर में कनेर का पौधा लगाने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. घर में हमेशा धन-समृद्धि रहती है.  


ऐसे लगाएं कनेर का पौधा 


कनेर का पौधा बालकनी में या घर की लॉन में लगा सकते हैं. इसे उत्‍तर या उत्‍तर पूर्व दिशा में लगाना बहुत शुभ होता है. घर में कनेर का पौधा लगाने के साथ-साथ हर शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा करें और उन्‍हें सफेद कनेर के फूल अर्पित करें. ऐसा करने से करियर में तरक्‍की मिलती है. व्‍यापार में तेजी आती है. आय बढ़ती है. आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. वहीं सुख और सौभाग्‍य पाने के लिए घर में पीला कनेर लगाएं. इससे पति-पत्‍नी के रिश्‍ते भी बेहतर होते हैं. घर में खुशहाली आती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)