Maa Lakshmi Favourite Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों की बात कही गई है. इन हर राशियों पर किसी न किसी ग्रह और देवता का आशीर्वाद रहता है. हालांकि, कुछ राशियां ऐसी होती हैं, जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बने रहती है. ये राशियां मां की फेवरेट मानी जाती हैं. इन लोगों के घर में पैसों की कभी तंगी नहीं रहती है और बैंक बैलेंस और तिजोरी भरी रहती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ


वृषभ राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. इन लोगों को जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती. ये आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होते हैं. इतना ही नहीं, हर भौतिक सुख इन्हें प्राप्त होती है. धन के मामले में किस्मत के बहुत धनी होते हैं. ये लोग बुद्धिमान और मेहनती दोनों ही होते हैं. 


तुला 


मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में तुला राशि के जातक शामिल हैं. इन पर मां का आशीर्वाद विशेष रूप से होता है. धन की देवी की कृपा से जीवन में इन्हें सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. इन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. मां की कृपा से कम मेहनत या बिना मेहनत के भी हर कार्य में सफलता मिलती है. ये लोग पैसों के मामले में बहुत भाग्याली माने जाते हैं.


सिंह 


सिंह राशि के जातक भी मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों की गिनती में आते हैं. इन पर सदा मां लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं. जिस काम की शुरुआत करते हैं, उसी में सफलता पाते हैं और जबरदस्त मुनाफा पाते हैं. इन लोगों के सिर पर मां लक्ष्मी का हाथ बना रहता है.   


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)