L Letter Name Astrology : ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति का जन्मतिथि, राशिफल और नाम के आधार उनके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. शास्त्रों के अनुसार आप किसी नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है. हिंदी और अंग्रेजी (Hindi and English Alphabets)का ऐसा अक्षर है 'ल'L जिसके बारे में शास्त्रों में बताया गया है कि इन व्यक्तियों का नाम ल से शुरु होता है उन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. जीवन भर पैसों की कभी कमी नहीं होती है. 'ल' L अक्षर वाले लोगों का व्यक्तिव कैसा होता है आइए जानते है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- नाम ज्योतिष के अनुसार माना गया है कि जिन व्यक्तियों के नाम L से शुरु होते हैं ऐसा व्यक्ति ईमानदार होते हैं. ये लोग कभी किसी की मदद के लिए माना नहीं करते हैं. आगे से आगे सबकी मदद के लिए तैयार रहते हैं.  ये लोग कभी किसी भी धोखा नहीं देते हैं. इनकी बात कही गई पत्थर की लकीर मानी गई है. 


- ये लोग अपने दिल की सुनने वाले व्यक्ति होते हैं, ये वहीं काम करते हैं जो इनका दिल कहता है. ये किसी के बहकावे में नहीं आते है. और छोटी-छोटी बातों में अपनी खुशियां ढूंढ लेते हैं. आप दिमाग की जगह दिल से काम करना पसंद करते हैं.


- नाम ज्योतिष के अनुसार L नाम के जातक पूरे तरीके से परिवारिक माने जाते हैं. आप संयुक्त परिवार में रहना पसंद करते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताने में आनंद लेते हैं. 


-  नाम ज्योतिष के अनुसार, L नाम के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. इन्हें कभी भी घन की कमी नहीं होती है. आर्थिक समस्याओं से आप जल्द बाहर आ जाते हैं. 


-  ये लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते है और भगवान पर पूरी श्रद्धा और विश्वास रखते हैं, इसलिए ईश्वर का भरपूर आशीर्वाद आपको प्राप्त होते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)