Mangal Gochar 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो अन्य ग्रहों के साथ मिलकर या तो उसकी युति बनती है या फिर ग्रहों की दशा के आधार पर कुछ शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. ग्रहों के ये योग कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होते हैं. ग्रहों के सेनापति मंगल 10 मई को कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं. बता दें कि कर्क राशि मंगल की नीच राशि है. ऐसे में इसके परिणाम भी नकारात्मक ही पड़ते हैं. लेकिन इस बार मंगल के कर्क में प्रवेश करने से नीचभंग राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिससे 3 राशि वालों को धन लाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. जानें इन राशियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए नीचभंग राजयोग शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. बता दें कि इस राशि के चतुर्थ भाव में ये ग्रह गोचर कर चुका है. इस दौरान वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीदने के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर इस समय अच्छे अवसर मिलेंगे. मां का सहयोग प्राप्त होगा. रियल स्टेट प्रॉपर्टी आदि से जुड़े लोगो को भी लाभ होगा. 


मिथुन राशि 


ज्योतिष अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए ये राजयोग शुभ फलदायी साबित होगा. बता दें कि इस राशि के दूसरे भाव में मंगल गोचर कर रहे हैं. इस कारण व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. इस दौरान अगर आप ठीक तरह से काम करेंगे, तो आपको बड़ा लाभ होगा. इतना ही नहीं, इस समय आपको आकस्मिक धन लाभ के योग  बन रहे हैं. व्यापारियों को इस अवधि में उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है. वाणी पर भी अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा. 


कन्या राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए नीचभंग राजयोग लाभकारी माना जाएगा. कन्या राशि वालों की कुंडली में मंगल ग्रह का आय भाव में गोचर हो रहा है. ऐसे में आपकी आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. पुराने समय में किया हुआ निवेश लाभदायी रहेगा. आर्थिक मजबूती के योग बन रहे हैं. 


 Gupt Navratri 2023: आषाढ़ में इस दिन से शुरू हो रहे हैं गुप्त नवरात्र, कर लें ये उपाय पैसों की किल्लत होगी दूर 
 


Yogini Ekadashi 2023: योगिनी एकादशी पर राशि अनुसार जरूर करें ये छोटा-सा काम, मां लक्ष्मी कर देंगी पैसों की बरसात
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)