Number Astrology: अंक ज्योतिष व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में बताता है. व्यक्ति के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव भी उसकी जन्म तिथि से ज्ञात किए जा सकते हैं.हर व्यक्ति की जन्म तिथि का जोड़ ही उसका मूलांक होता है और अंक ज्योतिष 1 से 9 मूलांक तक के लोगों के भविष्य की गणना करता है. आज हम जानेंगे किसी भी माह की 4, 13 और 22 तारीख को जन्में लोगों के स्वभाव के बारे में.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मूलांक 4 के लोगों का स्वामी ग्रह राहु होता है. इसकी खासियत ये होती है कि ये लोग कभी दूसरों को दुखी नहीं देख सकते. ये लोग जन्म से ईमानदार और मेहनती होते हैं. इन लोगों को मिलना-जुलना और दूसरों से मित्रता करना कम पसंद होता है. इन्हें अकेले रहना ही पसंद होता है. जिन के साथ इनके घनिष्ठ संबंध होते हैं, उनके साथ ईमानदारी से रिश्ता निभाते हैं और दिल से इस रिश्ते में रहते हैं. 


समझौतावादी प्रवृत्ति के होते हैं


अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग व्यवहारिक और भरोसे के लायक होते हैं. जिंदगी में उतार-चढ़ाव आने के बावजूद ये लोग दृढ़ संकल्प से लक्ष्य की प्राप्ति करते हैं. स्वभाव सरल होता है. कुशलता और ईमानदारी के कारण लोग इन्हें पसंद करते हैं. ये लोग समझौतावादी प्रवृत्ति का होता है. इन लोगों की बदलाव की आदत नहीं होती. जैसे रहते हैं वैसे ही रहना पसंद करते हैं. किसी भी नए परिवेश में ढलना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता. 


सरल व्यवहार के होते हैं


मूलांक 4 के लोग बहुत ही सरल स्वभाव के होते हैं. और इनके इसी व्यवहार के कारण ही लोग एकदम से इन्हें पसंद करते हैं. ये दूसरों के चहेते आसानी से बन जाते हैं. इनके व्यवहार के कारण ही लोग इन्हें बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. इनकी बात को अहमियत देते हैं और सभी काम करने के लिए आगे रहते हैं. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर