Palmistry Astrology: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में रेखाओं से बनने वाली खास आकृतियों और उनसे जीवन पर पड़ने वाले असर के बारे में बताया गया है. कुछ आकृतियां बेहद शुभ होती हैं, ये जिन लोगों के हाथ में हों उनकी किस्‍मत खुल जाती है. हथेली की रेखाओं से बनी ये आकृतियां बताती हैं कि व्‍यक्ति के जीवन में कब-कौन सा बड़ा बदलाव आएगा. ऐसी ही एक आकृति होती है M की आकृति. हथेली में जब कुछ खास रेखाएं मिलकर M की आकृति बनाती हैं तो यह बहुत शुभ होती है. 


हथेली का M दिलाता है अपार धन 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिन लोगों की हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्‍क रेखा और भाग्य रेखा मिलकर M की आकृति बनाएं, वे लोग बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. इन लोगों को कभी पैसों की कमी नहीं होती है. ये लोग यदि गरीब परिवार में भी पैदा हों तो भी कुछ साल में ही अपार धन-संपत्ति के मालिक बन जाते हैं. ऐसे जातक जीवन में खूब सफलता भी पाते हैं. ये जिस भी क्षेत्र में करियर बनाएं, ऊंचा मुकाम पाते हैं. ये लोग जीवन भर धन-वैभव-ऐश्‍वर्य का आनंद लेने के साथ-साथ मान-सम्‍मान भी पाते हैं. आमतौर पर ये एक झटके में ही इतना कुछ हासिल कर लेते हैं कि दूसरों के साथ-साथ वे खुद भी आश्‍चर्य में पड़ जाते हैं. 


हथेली के ये निशान भी बेहद शुभ 


यदि हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्‍क रेखा और भाग्य रेखा मिलकर त्रिकोण बनाएं तो भी यह बहुत शुभ संकेत होता है. ऐसे जातकों को भी जीवन में खूब पैसा और सफलता मिलती है लेकिन उन्‍हें इसके लिए काफी इंतजार करना पड़ता है. ये अपने जीवन के आखिरी दशक में जबरदस्‍त लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. इन सालों में वे दुनिया के तमाम सुख पा लेते हैं. 


यह भी पढ़ें: Mangal Gochar 2022: 30 जून से पहले 4 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव! वजह जानकर हो जाएंगे खुश


वहीं हाथ में मस्तिष्‍क रेखा और हृदय रेखा के बीच X या क्रॉस बने तो ऐसे लोग भी खूब धन पाते हैं. ये लोग अपनी बुद्धि और ज्ञान की दम पर अमीर और लोकप्रिय बनते हैं. आमतौर पर ऐसे लोग राजनीति में अच्‍छा नाम कमाते हैं या कोई महान काम करके खूब ख्‍याति पाते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)