Plant Vastu: तुलसी-मनी प्‍लांट ही नहीं ये पौधे भी होते हैं बेहद शुभ! लगाते ही खिंचकर आएगा पैसा

Lucky Plants for Home: हिंदू धर्म, ज्‍योतिष, वास्‍तु हो या चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई, इन सभी में कुछ चीजों को बेहद शुभ माना गया है. मान्‍यता है कि ये चीजें सौभाग्‍य लाती हैं. साथ ही माहौल को सकारात्‍मक करती हैं. इन चीजों में कुछ खास पौधे भी शामिल हैं. ये पौधे सुख-समृद्धि लाते हैं. जिन घरों में ये पौधे होते हैं, वहां धन-धान्‍य की कभी कमी नहीं होती है. ये पौधे लगाने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और खूब धन देती हैं.

श्रद्धा जैन Mon, 06 Jun 2022-10:17 am,
1/6

भगवान गणेश को दूब बेहद प्रिय है. घर में दूब का पौधा लगाने से संतान प्राप्ति के योग बनते हैं. रोजाना दूब को जल चढ़ाएं और गणपति को दूब अर्पित करें, आपके भाग्‍य खुल जाएंगे. 

2/6

वास्तु शास्त्र में स्नेक प्लांट को बहुत शुभ माना गया है. यह पौधा तरक्‍की के रास्‍ते खोलता है. इसे स्‍टडी या लिविंग रूम में रखना बहुत अच्‍छा होता है. यह पौधा घर में सुख-समृद्धि भी लाता है. 

3/6

नारियल का पेड़ घर में लगाना बहुत शुभ होता है. यह घर के लोगों को दिन दूनी रात-चौगुनी तरक्‍की देता है. यदि आप भी कामकाज में सफलता पाना चाहते हैं तो यह पेड़ लगा लें. 

4/6

वास्तु शास्त्र में लाजवंती (छुईमुई) के पौधा को भी बहुत शुभ माना गया है. इस पौधे को घर में लगाने और रोज इसे जल देने से कुंडली में राहु दोष दूर होता है. राहु जीवन में कई समस्‍याओं का कारण बनता है. जैसे आर्थिक हानि, तरक्‍की में बाधाएं, बीमारियां, रिश्‍तों में समस्‍या आदि. 

5/6

केले का पेड़ भगवान विष्‍णु को बहुत प्रिय है और इसका संबंध गुरु ग्रह से है. गुरु को ज्‍योतिष में शुभ ग्रह माना गया है. यदि गुरु शुभ हो तो व्‍यक्ति का भाग्‍य मजबूत रहता है. उसके सारे काम आसानी से बन जाते हैं. 

 

6/6

लक्ष्मणा पौधे का संबंध माता लक्ष्‍मी से है, इस पौधे को घर में लगाने से घर में धन की देवी मां लक्ष्‍मी का वास रहता है. घर धन-धान्‍य से भरा रहता है. इस पौधे को घर के पूरब या पूर्व-उत्तर की दिशा में लगाना शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link