Vastu Tips: गरीब बनाता है घर में इन चीजों और गलतियों का होना, आज ही कर लें इनसे तौबा!

Vastu Tips for Money: खूब सारा पैसा, मान-सम्‍मान पाने की चाहत सभी में होती है, लेकिन यह सपना सभी का पूरा नहीं होता है. कई बार इसमें वास्‍तु से जुड़ी गलतियां भी जिम्‍मेदार होती हैं. ये गलतियां तरक्‍की में बाधा डालती हैं, धन की आवक रोकती हैं. घर का सुकून और खुशियां भी छिन जाती हैं. ऐसे में कुछ गलतियों से बचना जरूरी है. जानते हैं वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक कौनसी गलतियां आर्थिक हानि समेत कई समस्‍याओं का कारण बनती हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 20 Jun 2022-11:19 am,
1/5

झाड़ू का संबंध धन की देवी माता लक्ष्‍मी से होता है. झाड़ू में पैर मारना, उसे गलत दिशा में या गलत तरीके से रखना घर में दरिद्रता को बढ़ाता है. याद रखें कि झाड़ू को कभी भी उत्‍तर-पूर्व में न रखें और हमेशा इसे छिपाकर रखें. साथ ही इसे कभी खड़ा करके न रखें. 

2/5

घर में कबाड़ रखना नकारात्‍मक ऊर्जा को बढ़ाता है. जिस घर में फालतू चीजों और कबाड़ का ढेर हों वहां माता लक्ष्‍मी कभी वास नहीं करती हैं. ऐसे घर के लोगों की तमाम कोशिशों के बाद भी ना तो तरक्‍की होती है और ना आय बढ़ती है. 

3/5

घर में लगे जाले व्‍यक्ति को धीरे-धीरे दरिद्रता की ओर ले जाते हैं. लिहाजा घर में कभी जाले न लगने दें. 

4/5

घर में पक्षियों को घोंसला बनाना शुभ होता है लेकिन कबूतर के घोंसला का घर में होना अच्‍छा नहीं माना जाता है. कबूतर, राहु का प्र‍तीक है. 

5/5

घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. ये घर में झगड़े-कलह बढ़ाते हैं. साथ ही जीवन में कई मुसीबतें-बाधाएं लाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link