Vastu Tips: दूसरों से कभी नहीं मांगनी चाहिए ये चीजें, दुर्भाग्य को मिलता है दावत

Vastu Shastra: जीवन में सफलता पाने के लिए वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. सही तरह के इन नियमों का पालन करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. इंसान सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगता है और तरक्की के नये अवसर प्राप्त होते हैं. वास्तु के हिसाब से कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें इंसान को कभी दूसरों से नहीं मांगना चाहिए, वरना दुर्भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 30 Dec 2022-7:12 pm,
1/5

गिफ्ट देना और लेना सबको अच्छा लगता है. कई बार लोग दूसरों से मिले गिफ्ट को किसी और को दे देते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा करना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे में जरूरी है कि दूसरों से मिले गिफ्ट को किसी अन्य शख्स को न दें.

2/5

ऑफिस में कई बार आपने काम की वजह से दूसरों से पैन या पैंसिल मांगी होगी. कई लोग इन चीजों को मांगने के बाद वापस नहीं करते हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा करना अशुभ होता है और आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जरूरी है कि पैन या पैंसिल काम होने के बाद वापस कर दें.

3/5

वहीं, कभी किसी इंसान से कपड़े मांगकर भी नहीं पहनना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से उस इंसान दुर्भाग्य आपके पास आ सकता है. ऐसे में कभी भूलकर भी दूसरों के कपड़े नहीं पहनने चाहिए.

 

4/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, इंसान को कभी भी दूसरों की पहनी घड़ी नहीं लेना चाहिए. इसे बुरा माना जाता है. घड़ी को जीवन की स्थिति के साथ जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में अगर किसी इंसान की घड़ी पहनते हैं तो उसके साथ दुर्भाग्य भी आ सकता है.

5/5

रात को सोने के लिए अपने बिस्तर का इस्तेमाल करना चाहिए. दूसरों के बिस्तर पर सोने से वास्तु दोष लगता है और इंसान को कई तरह का परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बेहतर है कि दूसरों के बिस्तर का इस्तेमाल करने से बचें.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link