Premananad Maharaj Vrindavan: वृंदावन के मशहूर प्रेमानंद महाराज को लाखों की संख्या में लोग फॉलो करते हैं. उनके सत्संग में शामिल होने के लिए लोग बहुत दूर-दूर से आते हैं. वह अपने विचारों से लोगों के जीवन का मार्गदर्शन करते हैं और समस्याओं का हल बताते हैं. तमाम बड़ी हस्तियां जैसे विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत उनसे मिलने पहुंच चुकी हैं. सोशल मीडिया पर उनके सत्संग की वीडियो देखने को मिलती है जो लोगों द्वारा काफी पसंद भी की जाती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


भक्त ने पूछा ये सवाल
प्रेमानंद महाराज अपने विचारों और सत्संग के माध्यम से लोगों को आधयात्म से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. सत्संग में एक भक्त ने महाराज जी से सवाल पूछा कि क्या ब्रह्मचर्य और नाम जप से उत्तम संतान की प्राप्ति हो सकती है? आइए जानते हैं प्रेमानंद जी ने क्या जवाब दिया.


 


महाराज जी ने दिया गरुड़ भगवान का उदाहरण
प्रेमानंद महाराज जी भक्त के सवाल का जबाव देते हुए कहते हैं कि माता विनता और कश्यप ऋषि ने दस हजार वर्ष तक ब्रह्मचर्य रहकर, भगवान की अराधना कर गरुड़ जैसे उत्तम संतान की प्राप्ति की थी. गरुड़ बाद में जा कर भगवान विष्णु के वाहन बनें. महाराज जी कहते हैं कलयुग में 10 हजार साल तक ब्रह्मचर्य रहना काफी मुश्किल है. हालांकि गुरु की कृपा से सब हो सकता है.


 


अंसभव भी संभव है
प्रेमानंद जी बताते हैं कि ऐसे कई दंपत्ति है जो कम उम्र में सन्यासी बन गए और वृंदावन में रह रहे हैं. लेकिन इनका लक्ष्य केवल भगवन प्राप्ति है. भगवान के नाम जप और ब्रह्मचर्य से संभव को असंभव भी किया जा सकता है. 


 


यहां देखें वीडियो


 



 


प्रेमानंद जी से मिलने पहुंची बॉलीवुड सिंगर
अभी हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर सिंगर ऋचा शर्मा प्रेमानंद महाराज जी से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने वृंदावन पहुंचीं. उन्होंने महाराज जी को अपना भजन सुनाया. प्रेमानंद जी ने उनके भजन की तारीफ की और राधा रानी की चुनरी-प्रसाद भी दिया.
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)