Jaya Kishori Quotes: देशभर में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार मनाया जा रहा है और बहनें इस खास मौके पर अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं. इसके बदले में भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वादा करते हैं. लेकिन कुछ बहनें ऐसी भी हैं जिनका कोई भाई नहीं है. ऐसे में रक्षाबंधन के त्योहार पर ऐसी बहनों को मायूस देखा गया है. लेकिन जिनका कोई भाई नहीं है उनको मशहूर कथावाचक और मोटिनेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) से सीख लेनी चाहिए. जया किशोरी का भी कोई भाई नहीं है. रक्षाबंधन के खास मौके पर जया किशोरी ने अपनी बहन चेतना के लिए एक पोस्ट लिखी. उसमें जया किशोरी ने ये भी बताया कि अपनी बहन चेतना के साथ उनकी कैसी बॉन्डिंग है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रक्षाबंधन पर जया किशोरी की खास पोस्ट


जया किशोरी ने इंस्टाग्राम पर अपनी बहन चेतना के साथ फोटो पोस्ट की और उसके कैप्शन में लिखा कि क्या यह जरूरी है कि केवल भाई ही आपकी रक्षा कर पाएं? मैं ऐसा नहीं मानती क्योंकि मेरी एक प्यारी सी बहन है जो अपने जन्म के बाद से ही मुझे हर तरह की नकारात्मकता से बचा रही है. हैप्पी राखी चेतना. आप जीवन भर मेरी रक्षक और मेरा भाई रहेंगी. मैं तुमसे सबसे ज्यादा प्यार करती हूं. मुझे प्यार करते रहो, मेरा समर्थन करते रहो और बेशक मुझे हमेशा चिढ़ाते रहो. सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं.



जया किशोरी ने बताई उगते सूरज वाली बात


गौरतलब है कि जया किशोरी कथावाचक होने के साथ ही एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. जीवन से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर वह अपनी राय रखती रहती हैं. एक वीडियो में जया किशोरी ने ये भी बताया कि दुनिया कब आपको सलाम करेगी. जया किशोरी ने कहा कि उगते सूरज को सब सलाम करते हैं. इसका कारण है कि जब सूरज उगता है तो वह रोशनी बिखेरता है. जब तक आप दुनिया में कुछ योगदान नहीं देंगे, तब तक दुनिया आपको सलाम नहीं करेगी.


कैसे होने चाहिए आपके दोस्त?


वहीं, दोस्ती पर जया किशोरी ने कहा कि आपके दोस्त ऐसे होने चाहिए जो जिनका माइंडसेट आपसे मैच करता हो. आदतें मैच नहीं करें तो चलता है. अगर एक है जिसको तरक्की करनी है. कुछ चेंज लाना है. और दूसरा है कि जिसे कुछ नहीं करना है तो जैसे मैंने कहा कि बुराई जल्दी बढ़ती है. इसी प्रकार अच्छा इंसान बुरा जल्दी होता है. बुरे के अच्छे होने में टाइम लगेगा. उसमें मेहनत लगती है.