Garuda Purana: जीवन में सफलता पाने के लिए सुबह उठते ही कर लें ये काम, हर मोड़ पर हाथ लगेगी कामयाबी
Advertisement
trendingNow12266391

Garuda Purana: जीवन में सफलता पाने के लिए सुबह उठते ही कर लें ये काम, हर मोड़ पर हाथ लगेगी कामयाबी

Tips For Positivity: गरुड़ पुराण में कुछ ऐसी बातों का जिक्र मिलता है जिसे यदि व्यक्ति रोजाना करे तो उसके जीवन में पॉजिटिव चेंज देखने मिलते हैं. आइए जानते है इन चीजों के बारे में. 

 

garuda purana

Garud puran saying: हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी दिन की शुरुआत अच्छी हो. उसे काम में सफलता मिले और उसका दिन अच्छा गुजरे. ऐसे में गुरुण पुराण में कई ऐसी बातों का जिक्र मिलता है जिसे रोजाना सुबह करने से व्यक्ति के जीवन में पॉजिटिव चेंज देखने मिलते हैं. व्यक्ति का मन प्रसन्न रहता है, वे दिनभर ऊर्जा महसूस करता है और हर कार्य में सफलता प्राप्त करता है. गरुड़ पुराण की इन बातों को रोजाना अपनी दिनचर्या में शामिल करना आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा रहता है तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे बातें

गरुड़ पुराण के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठकर सबसे पहले स्नान करना चाहिए. सुबह उठकर सबसे पहले नहाने से शारीरिक के साथ-साथ मानसिक विकार भी दूर हो जाते हैं.

बड़े मंगल पर ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, जरूर सुनेंगे हर पुकार
 

गरुड़ पुराण के अनुसार स्नान करने के बाद व्यक्ति अपने ईष्ट का ध्यान करना चाहिए. सुबह के समय पूजा-पाठ करने से पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है. इसके साथ ही पितरों का भी ध्यान करना चाहिए इससे उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है.

गरुड़ पुराण के अनुसार सुबह कुछ समय आपको ध्यान लगाने में भी बिताना चाहिए. कहते हैं जो लोग सुबह कुछ समय ध्यान-चिंतन में गुजारते हैं उन्हें निर्णय लेने में, फोकस करने में मदद मिलती है. 

Fengshui Things: बैड लक को गुड लक में बदल देंगे ये फेंगशुई आइटम, आज ही घर लें आएं ये चमत्कारी चीजें
 

गरुड़ पुराण के अनुसार सुबह के समय गाय या कुत्ते को रोटी खिलाना शुभ माना गया है. इसके अलावा पक्षियों को दाना डालना चाहिए कहते हैं ऐसा करने से भगवान के साथ-साथ पितरों का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

गरुड़ पुराण के अनुसार सुबह के समय मंत्रों का जाप करना भी शुभ रहता है. आप चाहे को गायत्री मंत्र या फिर ‘ऊँ’ का ही उच्चारण कर सकते हैं. ध्यान रखें कि मंत्रों का उच्चारण रोजाना एक ही समय और एक ही संख्या में करें. इससे मानसिक शांति मिलती है और आपकी बुद्धी भी तेज होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news