Khana me Baal niklna, Kharab Rahu ke Sanket: कुछ घटनाओं का संबंध शगुन और अपशगुन से होता है. इन पर पूरा का पूरा एक शास्‍त्र- शकुन शास्‍त्र लिखा गया है. ये शगुन-अपशगुन रोजमर्रा की जिंदगी में घटते रहते हैं और भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का पूर्व संकेत देते हैं. कई बार हम इन घटनाओं की अनदेखी करते हैं और बड़ा नुकसान उठाते हैं. जबकि समय रहते इन पर ध्‍यान देकर संकट-मुसीबतों से बचाव किया जा सकता है. 


खाने से जुड़ा ये अपशगुन खतरनाक 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई बार ऐसा होता है कि खाने में बाल निकल आता है. ऐसा यदि कभी-कभार हो यानी कि महीनों में एकाध बार तो इसे नजरअंदाज किया जा सकता है. लेकिन खाने में बार-बार बाल निकलना खतरे की घंटी की तरह है. भोजन में बार-बार बाल निकलना अपशगुन होता है. यह धन हानि, किसी संकट के आने, नुकसान होने का संकेत है. वहीं यदि यह दूषित भोजन व्‍यक्ति खा ले तो यह और ज्‍यादा नुकसान पहुंचा सकता है. यदि भोजन में बाल निकल आए तो उस भोजन को न खाएं, उसे गाय या किसी जानवर को खिला दें. इसी तरह जिस भोजन में पैर लग जाए, उसे भी जानवर को खिला दें. वरना ऐसा भोजन करने से गरीबी आती है. 


बिगड़े राहु का संकेत है खाने में बाल निकलना 


खाने में बाल निकलना अशुभ है, साथ ही ऐसा किसी व्‍यक्ति के साथ-साथ बार-बार होना बिगड़े राहु का भी संकेत है. यह बताता है कि जातक पर राहु का बुरा असर है. खराब राहु कई तरह के नुकसान कराता है. यह जातक को धन हानि कराता है. उसकी आर्थिक तरक्‍की में बाधा डालता है. फिजूलखर्ची बढ़ाता है. बेवजह नुकसान कराता है. कह सकते हैं कि यह किसी भी स्थिति में व्‍यक्ति के हाथ में पैसा नहीं रुकने देता है. 


यह भी पढ़ें: Lucky Zodiac of June 2022: जून में चमकेंगे इन राशि वालों की किस्‍मत के सितारे, मिलेगा खूब सारा पैसा-बड़ी उपलब्धि


खराब राहु के कारण व्‍यक्ति का व्‍यवहार और आचरण बिगड़ जाता है. वह बात-बात पर गुस्‍सा करता है, चिड़चिड़ाता है, कड़वा बोलता है. नशा, बुरी संगत, अपराधिक गतिविधियों में पड़ जाता है. उसके लोगों के साथ संबंध खराब होने लगते हैं. उसमें सही-गलत की पहचान करने क्षमता खत्‍म हो जाती है. वह गलत निर्णय करने लगता है. उसका कामकाज चौपट हो सकता है. इसलिए ऐसे संकेतों को नजरअंदाज न करें और खराब राहु की शांति के लिए उपाय करें. 


यह भी पढ़ें: Vastu Tips: बहुत सावधानी से चुनें घर में सोफा रखने की जगह, वरना धन हानि नहीं छोड़ेगी पीछा



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)