Shani Dosh Upay: शनिदेव का कर्म फलदाता कहा जाता है. वह इंसान को उनके अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. लोग उनके कोप का भाजन न बन जाएं, ऐसे में पूजा-पाठ और कई उपाय करते हैं. शनिदेव का संबंध लोहा धातु से माना जाता है. ऐसे में जो लोग वाहन चलाते हैं या खरीदने की सोच रहे हैं तो उनको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. गाड़ी की डिक्की में कुछ चीजों को रखने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं. ऐसे में इन चीजों का समय रहते गाड़ी से बाहर कर दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिदोष


लोहे से बनी वस्तुओं का संबंध शनिदेव से माना जाता है. ऐसे में वाहन के स्वामियों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए, वरना शनिदोष का सामना करना पड़ सकता है. कई दफा लोग अपनी गाड़ी की डिक्की में फालतू सामान रख देते हैं, फिर चाहे वह दोपहिया हो या चौपहिया वाहन. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गाड़ी की डिक्की में फालतू सामान रखने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


गाड़ी में दिक्कत


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर काफी मेंटेनेंस के बाद भी आपकी गाड़ी बार-बार खराब हो रही है. काफी पैसा लगाने के बावजूद भी हमेशा दिक्कत बने रहती है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव पड़ रहा है तो इसके पीछे की वजह शनिदोष हो सकता है. ऐसे में तुरंत इसके उपाय करने चाहिए.


बेकार चीजें


गाड़ी में बेकार बोतलें, पुराने बिल, कागज नहीं रखना चाहिए. इससे शनिदेव का प्रकोप झेलना पड़ सकता है और इंसान के जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है. गाड़ी की डिक्की हमेशान साफ-सुथरी रखनी चाहिए. हालांकि, गाड़ी में टूल्स और स्टेपनी रखे जा सकते हैं.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)