Sun and Jupiter Conjuction Effects On Zodiac Signs: वैदिक शास्त्रों के अनुसार सभी ग्रह-नक्षत्र एक निश्चित समय के लिए हर राशि में गोचर करते हैं.  जिसे इन ग्रहों का राशि परिवर्तन कहा जाता है. माना जाता है कि ग्रहों का राशि परिवर्तन सभी को प्रभावित करता है. जिससे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों असर देखने को मिलते हैं.  इसी तरह ग्रहों के देव सूर्य देव 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे और 22 अप्रैल देवगुरु बृहस्पति भी इसी राशि में गोचर करने जा रहे हैं.  ऐसे में सूर्य और गुरु की युति कुछ राशियों के जीवन में शुभ असर देखने को मिलेगा, तो चलिए जानते हैं कि इस दौरान किन राशियों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्य-गुरु की युति से इन राशियों को मिलेगा लाभ 


मेष राशि - सूर्य- गुरु का मेष राशि में गोचर से मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाली है. इस दौरान आपको बिजनेस में तगड़ा लाभ प्राप्त होगा. इसके साथ ही आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी करने वाले लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है. साथ ही इस दौरान नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. 


मिथुन राशि- सूर्य-गुरु की युति से मिथुन राशि के जातकों को विशेष और शुभ फल प्राप्त होंगे. इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होगी, अगर आप नए व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है, इस दौरान आपको नौकरी के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, सूर्य-गुरु की युति से आपका करियर सातवें आसमान पर रहेगा. मिथुन राशि के लोगों को शिक्षा में अपार सफलता प्राप्त होगी, साथ ही धन की अपार प्राप्ति होगी. 


तुला राशि-  22 अप्रैल को सूर्य-गुरु की युति से तुला राशि के लोगों को भी शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी, तुला राशि के लोगों के लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. व्यापार में धन लाभ के बेहद शुभ संयोग बन रहे हैं. अगर आप व्यापार में निवेश का सोच रहे हैं तो यह समय सबसे बेहतर रहने वाला है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)