Surya Shani Yuti 2024: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह की चाल काफी महत्वपूर्ण होती है. ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी राशि पर प्रभाव शुभ होता है तो किसी राशि पर अशुभ. ग्रहों के राजा सूर्य जल्दी ही राशि परिवर्तन करने वाले हैं. फिलहाल सूर्य मकर राशि में विराजमान हैं और फरवरी के महीने में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इस राशि में पहले से शनि विराजमान हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सूर्य शनि ग्रह की युति
ज्योतिष शास्त्र के मुताबित सूर्य और शनि पिता-पुत्र हैं और दोनों ग्रहों की आपस में नहीं बनती है. अब सूर्य ग्रह जब कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे तो सूर्य और शनि की युति होगी. ये युति करीब 30 साल बाद बन रही है. इन ग्रहों की युति से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन इन 3 राशियों के जातकों के जीवन में काफी हलचल रहेगी. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में. 
 


कर्क राशि
30 साल बाद हो रही सूर्य शनि की युति से कर्क राशि वालों को सतर्क रहना होगा. किसी भी चीज में निवेश करने से पहले फूंक-फूंक के कदम रखें. कोई भी नई चीज खरीदने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें. इस समय आर्थिक समस्या भी झेलनी पड़ सकती है. 
 


सिंह राशि
सूर्य शनि की युति से सिंह राशि के जातकों को थोड़ी सी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. किसी से भी विवाद करने से बचना होगा. कोर्ट या कानून से जुड़े मामलों में आप फंस सकते हैं. इस समय किसी से भी धन का लेन-देन करने से पहले जरूर सोच लें. इसके अलावा आप अपने शत्रुओं से सावधान रहें.
 


कुंभ राशि
सूर्य शनि की युति 30 साल बाद कुंभ राशि में ही हो रही है. इसके चलते कुंभ राशि के जातकों को कुछ समस्याओं को झेलना पड़ सकता है. नौकरी की समस्या से आपको तनाव रह सकता है. नौकरी से जुड़े निर्णय लेने से पहले जरूर सोच विचार कर लें ताकि भविष्य में परेशानी का सामना न करना पड़े.


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)