नई दिल्ली: हिंदू धर्म में भगवान गणेश के पूजन का सर्वश्रेष्ठ दिन बुधवार मना गया है. वैसे तो हर दिन भगवान की पूजा-अर्चना के लिए अच्छा होता है लेकिन हफ्ते के सातों दिनों को एक भगवान विशेष को समर्पित किया गया है. सबसे पहले पूजे जाने भगवान गणेश की मूर्ति को अगर सही तरह से घर में स्थापित किया जाए तो हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. घरों में अक्सर कई तरह की गणेश प्रतिमाएं दिखती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में नीम की लकड़ी से निर्मित गणेश की मूर्ति स्थापित करने से भगवान हर विपदा को हर लेते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भगवान गणेश जी की नीम की लकड़ी से निर्मित प्रतिमा को घर में स्थापित करने और रोज विधि-वि‍धान से इसकी पूजा करते हैं तो बप्पा भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं.


पुणे : गणपती को पहनाया गया स्वेटर, 30 साल पुरानी है परंपरा


 



ऐसे करें घर में बप्पा को स्थापित
इस प्रतिमा को पूजा घर में रखने से आपके घर में कोई संकट या परेशानी नहीं आती. भगवान गणेश की रोज पूजा करने से शत्रु भी मित्र बन जाते हैं. इस मूर्ति को घर में स्थापित करने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है. नीम की लकड़ी के गणेश जी को घर में स्थापित करने से घर में धनधान्य बना रहता है. नीम की लकड़ी के गणेश जी घर के सभी तरह के वास्तुदोष भी दूर कर देते हैं.