Rahu Budh and Shukra Yuti in Aries: वैदिक ज्योतिशास्त्र में ग्रहों की राशि परिवर्तन को काफी खास माना जाता है, वैसे ही एक राशि में एक से ज्यादा ग्रहों की युति से बना संयोग भी काफी महत्वपू्र्ण माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जब किसी एक राशि में तीन ग्रह मौजूद हों तो इसे त्रिग्रही योग कहा जाता है. आपको बता दें कि मेष राशि में तीन ग्रहों के एक साथ आ जाने से त्रिग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी, व्यापार और तर्कशास्त्र का कारक ग्रह माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र की गणना के अनुसार बुध ग्रह अपनी नीच राशि की यात्रा को विराम देते हुए 31 मार्च 2023 को मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं, जहां पर पहले से ही राहु और शुक्र ग्रह मौजूद हैं. इसी वजह से मेष राशि में बुध-शुक्र और राहु का त्रिग्रही योग बना हुआ है. इस योग से सभी 12 राशियों पर इसका असर देखने को मिलेगा. लेकिन इस दौरान 3 राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के ऊपर त्रिग्रही योग अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस दौरान आपके फिजूलखर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. बिजनेस पार्टनर से धोखा मिल सकता है. वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है इसलिए आपको बिना वजह के दूसरे की मामलों में पड़ने से बचना होगा. इस समय आपको कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए. 


कन्या राशि- कन्या राशि में त्रिग्रही युति का संयोग आठवें भाव में होने जा रहा है. ऐसे में इन राशि के जातकों को  कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक परेशानियों में वृद्धि हो सकती है. इस दौरान आपको संयम बरतने की जरूरत होगी. धन हानि होने की संभावना है जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी संग मनमुटाव हो सकता है. 


वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि में त्रिग्रही योग छठे भाव में हो रहा है.  ऐसे में इन राशि के जातकों को आपकी कुछ परेशानियों में पहले से इजाफा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ एक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  इस दौरान आर्थिक मामलों में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपके साथ छोटी-मोटी दुर्घटना घट सकती है जिसमें आपको सावधान रहना होगा.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)