नई दिल्‍ली: सेहत को सबसे बड़ी संपत्ति कहा गया है क्‍योंकि दुनिया के तमाम सुख हों लेकिन व्‍यक्ति का शरीर बीमारियों से जकड़ा हो तो उसके लिए कोई भी चीज सुख नहीं दे सकती है. सेहत के खराब होने के पीछे कई तरह के कारण होते हैं और इसमें एक प्रमुख कारण वास्‍तु दोष भी हैं. इसके चलते दवाइयां लेने के बाद भी बीमारी ठीक होते नजर नहीं आती हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक गलत जगह पर रखीं दवाइयां न केवल घर के लोगों की सेहत में सुधार नहीं होने देतीं, बल्कि उन्‍हें हमेशा किसी न किसी बीमारी का शिकार बनाए रखती हैं. 


इन जगहों पर कभी न रखें दवाइयां 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर के वायव्य कोण यानी उत्तर और पश्चिम के कोण वाली दिशा में कभी भी दवाइयां न रखें. इससे दवाओं का असर बहुत धीमे होता है. वहीं दक्षिण पूर्व या दक्षिण दिशा में दवाएं रखने की गलती कभी न करें. ऐसा करना आपको कभी स्‍वस्‍थ ही नहीं रहने देगा. इसी तरह किचन में और खासतौर पर प्‍लेटफॉर्म पर दवाइयां न रखें. ऐसा करने से व्‍यक्ति को जीवन भर कोई न कोई बीमारी के चलते दवाइयों पर ही निर्भर रहना पड़ता है. 


यह भी पढ़ें: बच्चों के सामने की गई ये गलतियां शर्म से झुका देती हैं सिर, पूरी जिंदगी रहेगा पछतावा


जानें दवाइयां रखने की सही जगह 


घर में हमेशा ईशान कोण यानी कि उत्तर पूर्व में दवाएं रखें. यहां फर्स्‍ट एड किट रखना भी अच्‍छा होता है. इससे व्‍यक्ति हमेशा सेहतमंद रहता है और यदि वह बीमार हो भी जाए तो जल्‍दी ठीक भी हो जाता है. 


यह भी पढ़ें: आज से चमक जाएगी इन 5 राशि वालों की किस्‍मत, अस्‍त गुरु करेंगे भाग्‍योदय!


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)