Jhunjhunu News: झुंझुनूं और चिड़ावा वन विभाग टीम की संयुक्त कार्रवाई, हरी लकड़ियों से भरे 4 वाहनों को किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2442086

Jhunjhunu News: झुंझुनूं और चिड़ावा वन विभाग टीम की संयुक्त कार्रवाई, हरी लकड़ियों से भरे 4 वाहनों को किया जब्त

Jhunjhunu latest News: झुंझुनूं जिले में वन विभाग की टीम ने तस्करों पर कार्रवाई करते हुए हरी लकड़ियों की तस्करी करते चार वाहनों को जब्त किया है. जब्त किए गए चारों वाहनों में करीब 120 क्विंटल हरी लकड़ी भरी हुई थी. 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu latest News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले में वन विभाग की टीम ने तस्करों पर कार्रवाई करते हुए हरी लकड़ियों की तस्करी करते चार वाहनों को जब्त किया है. जब्त किए गए चारों वाहनों में करीब 120 क्विंटल हरी लकड़ी भरी हुई थी. लकड़ी तस्करों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल का झुंझुनूं दौरा

झुंझुनूं डीएफओ बनवारीलाल नेहरा के निर्देश पर झुंझुनूं और चिड़ावा रेंज की टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए तीन पिकअप गाड़ियां और एक मिनी ट्रक को जब्त किया है. डीएफओ बनवारीलाल नेहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ी गई गाड़ियों में हरी लकड़ियां भरी हुई थी. 

 

यह लकड़ियां अवैध रूप से परिवहन करते हुए हरियाणा ले जाई जा रही थी. वन विभाग की टीम ने विशेष नाकाबंदी करते हुए हरी लकड़ियों की तस्करी कर हरियाणा लेकर जा रहे वाहनों को जब्त करते हुए वाहन चालक परविंदर, महिपाल, राहुल, विकास को पकड़ा है. चारों वाहन चालकों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए हैं.

 

पढ़ें झुंझुनूं की एक और बड़ी खबर-
 
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर झुंझुनूं जिले के विशेष रूप से सक्षम विद्यार्थियों की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं शहीद परमवीर पीरूसिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुई. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बच्चों व समाज में विधिक चेतना व जागृति के लिए शिक्षा विभाग के सहयोग से इन प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया.

 

इस प्रतियोगिता में कुल 79 विद्यार्थियों ने भाग लिया. जिन्होंने कबड्डी, लंबी कूद, शॉट पुट, कैरम, पेंटिंग चित्रकला की प्रतियोगिताओं में पूरे दमखम के साथ भाग लिया. पुरस्कार वितरण कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपा गुर्जर रही. 

 

जबकि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण डालसा की सचिव एडीजे प्रियंका पिलानियां व समग्र शिक्षा के एपीसी कमलेश तेतरवाल मौजूद रहे. सभी ने विजेताओं को पुरस्कृत किया और इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन नियमित तौर पर करवाने का आह्वान किया.

 

Trending news