Horoscope Predictions 2023: कन्या राशि के लोगों को वर्ष 2023 में कारोबार और आर्थिक क्षेत्र में साल की शुरुआत में ही कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. फाइनेंस के मामले में इस साल आपको बहुत ही सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. इस तरह साल के शुरुआती चार महीने और अंतिम दो महीने बहुत अच्छे रहेंगे. जनवरी से अप्रैल और नवंबर-दिसंबर के महीने आर्थिक मजबूती लेकर आएंगे. मई से लेकर अक्टूबर के बीच किसी भी तरह के निवेश को लेकर बहुत ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि धन हानि हो सकती है. इसी दौरान अचानक से कोई धन प्राप्ति का योग बन सकता है जो पैतृक संपत्ति के रूप में भी हो सकता है. किसी भी तरह आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते रहना होगा. आइए जानते हैं कन्या राशि के लोगों के लिए कारोबारी और आर्थिक दृष्टि से नया साल  2023 कैसा रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मई से अक्टूबर के महीने तक फाइनेंस के मामले में मिलेगी चुनौतियां


जनवरी से अप्रैल के अंत तक वित्तीय मामले अच्छे रहेंगे और आप जो भी समायोजन करना चाहें, कर सकते हैं. यदि आप कोई निवेश करना चाहें तो उसके लिए यह समय उत्तम रहेगा क्योंकि इसके बाद अक्टूबर के अंत तक का समय चुनौतीपूर्ण रहेगा. फाइनेंशियल मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. यदि आप शेयर बाजार, सट्टेबाजी, लॉटरी, आदि के मामलों से जुड़े हैं तो यह  समय नुकसान दे सकता है जनवरी माह में आपको अचानक से कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं और कुछ ऐसी घटनाएं हो सकती हैं जिससे आपका भाग्य पर विश्वास बढ़ेगा. जनवरी का महीना आपके लिए अच्छा रहेगा, मानसिक तनाव के साथ ही आर्थिक रूप से अच्छी सफलता मिलेगी. वाहन खरीदने के लिए फरवरी और मार्च का महीना अच्छा रहेगा. व्यापार में उन्नति होगी.  कार्यों में सफलता के योग बनेंगे, खर्चे बहुत अधिक होने के बाद भी आप अपना कोई पुराना कर्ज भी चुका सकेंगे. फिजूलखर्ची  की आदत परेशान कर सकती है.  मई से लेकर अगस्त के बीच संपत्ति खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि उसमें आपके साथ धोखा होने की आशंका है. सितंबर-अक्टूबर में आप कोशिश कर सकते हैं लेकिन नवंबर-दिसंबर में संपत्ति की खरीद लाभ देगी. 


अप्रैल से जून के बीच सोच-समझ कर खरीदें शेयर


अप्रैल से जून के बीच का समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, यदि आप किसी ट्रेडिंग, ट्रांसपोर्ट अथवा शेयर मार्केट के व्यापार से जुड़े हैं तो इस दौरान आपको सावधानी बरतनी चाहिए नहीं तो बहुत अधिक नुकसान हो सकता है. निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी और सही निर्णय न ले पाने से भी नुकसान उठाना पड़ेगा ऐसे में किसी अनुभवी व्यक्ति का साथ करना चाहिए. व्यापार में उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिलेंगे जिससे निराशा का सामना करना पड़ सकता है. कोई भी नया काम नहीं शुरू करना चाहिए. उस समय किसी डील में शामिल होने जाएं तो उसे  ठीक से समझ लें क्योंकि उसमें कुछ समस्या बाद में आपको परेशान कर सकती है. जुलाई से सितंबर तक का समय अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है. मन की इच्छाएं पूरी होंगी और योजनाओं में सफलता मिलेगी, आमदनी में भी वृद्धि के संकेत हैं. अक्टूबर का महीना बहुत बढ़िया रहेगा और व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन 30 अक्टूबर के बाद व्यापार में थोड़ी समझदारी से काम लेना चाहिए. नवंबर-दिसंबर के महीने अच्छी सफलता के साथ आर्थिक मजबूती देंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें